1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Ukraine-Russia War: तीसरे विश्व युद्ध को लेकर रूस के विदेश मंत्री का बड़ा बयान, कहा-नतीजे विनाशकारी होंगे

Ukraine-Russia War: तीसरे विश्व युद्ध को लेकर रूस के विदेश मंत्री का बड़ा बयान, कहा-नतीजे विनाशकारी होंगे

यूक्रेन और रूस के बीच चल रहे युद्ध के दौरान रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि तीसरा विश्व युद्ध हुआ तो दुनिया के लिए विनाशकारी होगा और इसमें परमाणु हथियार शामिल होंगे। रूस की समाचार एजेंसी स्पूतनिक ने लावरोव के हवाले से यह खबर दी है। बता दें कि, अब रूस ने यूक्रेन पर हमले तेज कर दिए हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Ukraine-Russia War: यूक्रेन और रूस के बीच चल रहे युद्ध के दौरान रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव  (Sergei Lavrov) का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि तीसरा विश्व युद्ध हुआ तो दुनिया के लिए विनाशकारी होगा और इसमें परमाणु हथियार शामिल होंगे। रूस की समाचार एजेंसी स्पूतनिक ने लावरोव के हवाले से यह खबर दी है। बता दें कि, अब रूस ने यूक्रेन पर हमले तेज कर दिए हैं।

पढ़ें :- Ukraine-Russia War: यूक्रेन पर हमले तेज कर सकता है रूस, ब्रिटेन ने किया बड़ा दावा

खारकीव पर रूस ने ताबड़तोड़ हमले शुरू कर दिए हैं। वहां की मिलिट्री अकादमी पर बम दागे हैं। वहीं, अब यूक्रेन में हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं। लोग यूक्रेन को छोड़कर वहां से दूसरे देशों में शरण ले रहे हैं। इस बीच एक बार फिर दोनों देशों के बीच बातचीत शुरू होने जा रही है। जंग के बीच शांति कैसे स्थापित होगी इसको लेकर देनों देशों की बाच चर्चा होगी।

इससे पहले 28 मार्च को दोनों देशों के बीच यूक्रेन-बेलारूस बॉर्डर पर बैठक हुई थी। हालांकि उस बैठक का कोई नतीजा नहीं निकला था। गौरतलब है कि, रूस की तरफ से यूक्रेन में ताबड़तोड़ बमबारी हो रही है। सोशल मीडिया पर कई वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिसमें कई बिल्डिंग पूरी तरह से क्षतिग्रस्त दिख रही है।

वहीं, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अपने स्टेट ऑफ द यूनियन संबोधन में कहा, वह (रूस) युद्ध के मैदान में क्षणिक लाभ कमा सकता है, लेकिन उसे इस युद्ध की उच्च कीमत लंबे समय तक चुकानी पड़ेगी। अपने लिखित भाषण से इतर जो बाइडेन ने कहा, उसे (रूस) पता नहीं है कि अब क्या होने जा रहा।

पढ़ें :- Ukraine-Russia War: अब यूक्रेन ने कर दी रूस पर एयरस्ट्राइक, रॉकेट से ऑयल डिपो पर किया हमला
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...