1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. दिल्ली हिंसा मामला में उमर खालिद को कोर्ट से मिली जमानत, साजिश रचने का है आरोप

दिल्ली हिंसा मामला में उमर खालिद को कोर्ट से मिली जमानत, साजिश रचने का है आरोप

दिल्ली में हुई हिंसा के आरोपी जेएनयू के पूर्व छात्र नेता उमर खालिद को गुरुवार को दिल्ली की एक अदालत ने जमानत दे दी है।मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि उमर खालिद को केवल इस बाात के लिए जेल में कैद करके नहीं रखा जा सकता है कि भीड़ में शामिल अन्य लोगों की पहचान की जाए और उन्हें मामले में गिरफ्तार किया जाए। बता दें कि, उमर खालिद पर इन दंगों की साजिश रचने का आरोप है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। दिल्ली में हुई हिंसा के आरोपी जेएनयू के पूर्व छात्र नेता उमर खालिद को गुरुवार को दिल्ली की एक अदालत ने जमानत दे दी है।मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि उमर खालिद को केवल इस बाात के लिए जेल में कैद करके नहीं रखा जा सकता है कि भीड़ में शामिल अन्य लोगों की पहचान की जाए और उन्हें मामले में गिरफ्तार किया जाए। बता दें कि, उमर खालिद पर इन दंगों की साजिश रचने का आरोप है।

पढ़ें :- किसान आंदोलन के दौरान दिल्ली में हुई हिंसा में शामिल बूटा सिंह गिरफ्तार, क्राइम ब्रांच ने की कार्रवाई

पुलिस ने कहा था कि दंगों से पहले 8 जनवरी 2020 को खालिद ने ताहिर हुसैन व अन्य से शाहीन बाग इलाके में मुलाकात कर दंगों की साजिश रची। इसके लिए पहले से तैयार रहने की योजना भी बनाई गई।

दिल्ली पुलिस ने खालिद को हिंसा की साजिश में सक्रिय भूमिका निभाने के आरोप में आतंकवाद निरोधक कानून (यूएपीए) के तहत गिरफ्तार किया था।

 

पढ़ें :- अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन एम्स में किया गया भर्ती, कुछ दिन पहले मिला था कोरोना पॉजिटिव
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...