UN में बोले नवाज शरीफ-भारत कर रहा सीजफायर का उल्लंघन, यूएन नजर रखे

न्यूयार्क। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने मंगलवार को संयुक्त राष्ट्र की आम सभा में भारत पर आरोपों की झड़ी लगा दी। पाकिस्तान के पीएम ने कहा कि भारत को सीमा पर संयमित बर्ताव करना चाहिए। उन्होंने भारत पर संघर्षविराम उल्लंघन का आरोप लगाते हुए कहा कि गोलाबारी से उसके नागरिकों की जानें गई हैं। उन्होंने यूएन से सीजफायर उल्लंघन पर नजर रखने की बात कही। 

कश्मीर का नाम लेते हुए शरीफ ने कहा कि भारत को कश्मीर से सेना हटा देना चाहिए। सियाचिन से सेना हटाने पर तत्काल फैसला लिया जाए। उन्होंने कहा कि हम आतंकवाद के सबसे बड़े पीड़ित हैं। हमारे यहां बेकसूर बच्चों का भी खून बहा है जिसने इस खतरे का हमारे समाज से सफाया करने के हमारे संकल्प को और अधिक मजबूत किया है।  शरीफ ने कहा कि हम इस खतरे के हर रूप से निपटने के लिए लडेंगे, इस बात पर ध्यान दिए बिना कि इसके प्रायोजक कौन हैं।

भारत-पाकिस्तान के बीच बातचीत की वकालत करते हुए नवाज ने कहा कि किसी भी समस्या का हल बातचीत से निकाला जा सकता है। कश्मीर का मुद्दा उठाते हुए पाकिस्तान ने कहा कि तीन पीढ़ियों से कश्मीर के लोग परेशान है। उनकी समस्या का पूर्ण हल निकाला जरूरी है।