भारत पर हमले की ताक में बैठा है अल-कायदा: यूएन

भारत पर हमले की ताक में बैठा है अल-कायदा: यूएन
भारत पर हमले की ताक में बैठा है अल-कायदा: यूएन

Un Says Al Qaeda Ideologically Inclined To Carry Attack In India

नई दिल्ली। संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट के मुताबिक आतंकी समूह का नया रूप ‘अल-कायदा इन इंडियन सबकांटिनेंट’ (एक्यूआईएस) यानी ‘भारतीय महाद्वीप में अल-कायदा’ नामक आतंकी गुट भारत में हमले करने की ताक में बैठा है। रिपोर्ट के मुताबिक, आतंकी संगठन अल कायदा भारत में अपने हमले तेज करने की हरसंभव कोशिश कर रहा है।

दरअसल संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की अल कायदा प्रतिबंध समिति को सौंपी गई प्रतिबंध निगरानी दल की 22वीं रिपोर्ट में कहा गया है कि अल-कायदा से जुड़ा नया आतंकवादी समूह एक्यूआईएस क्षेत्र में सुरक्षा के बेहतर उपायों के चलते कुछ कर नहीं पा रहा है। लेकिन वह हमले करने की ताक में बैठा है और सुरक्षा कवच में सेंध लगाने की कोशिश में जुटा है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि अलकायदा नेता ओसामा बिन लादेन का बेटा हमजा बिन लादेन और अयमान अल-जवाहिरी समेत अलकायदा के कुछ अहम नेता अफगानिस्तान-पाकिस्तान के सीमावर्ती इलाकों में मौजूद हैं। इसमें कहा गया है कि हो सकता है कि अलकायदा के अन्य सदस्य और सुरक्षित इलाकों में चले गए हों।

एक सदस्य देश के अनुसार, अफगानिस्तान में आईएस कश्मीर क्षेत्र में कम से कम एक हमला करने के लिए जिम्मेदार है। रिपोर्ट में कश्मीर में किए गए हमले के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

नई दिल्ली। संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट के मुताबिक आतंकी समूह का नया रूप ‘अल-कायदा इन इंडियन सबकांटिनेंट’ (एक्यूआईएस) यानी ‘भारतीय महाद्वीप में अल-कायदा’ नामक आतंकी गुट भारत में हमले करने की ताक में बैठा है। रिपोर्ट के मुताबिक, आतंकी संगठन अल कायदा भारत में अपने हमले तेज करने की हरसंभव कोशिश कर रहा है। दरअसल संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की अल कायदा प्रतिबंध समिति को सौंपी गई प्रतिबंध निगरानी दल की 22वीं रिपोर्ट में कहा गया है कि अल-कायदा…