UN ने भी माना PAK को टेररिस्तान, दाऊद-हाफिज सहित 139 पाकिस्तानी आतंकी ग्लोबल लिस्ट में

दाऊद, हाफिज
UN ने भी माना PAK को टेररिस्तान, दाऊद-हाफिज सहित 139 पाकिस्तानी आतंकियों के नाम

वॉशिंगटन। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की तरफ से जारी आतंकवाद की सूची के ताजा आंकड़े चौंकाने वाले हैं। लिस्ट में दुनियाभर के कुख्यात आतंकियों और आतंकी संगठनों के नाम हैं। इस लिस्ट में अकेले पाकिस्तान के ही 139 आतंकियों के नाम हैं।  भारत के मोस्ट वांटेड दाऊद इब्राहीम और लश्कर ए तैयबा प्रमुख हाफिज सईद का नाम भी इस लिस्ट में शामिल किया गया है।

लिस्ट में उन सभी के नाम हैं जो पाकिस्तान में रह रहे हैं, वहां से संचालित हो रहे हैं या फिर ऐसे संगठनों से जुड़े हैं जो आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए पाकिस्तानी धरती का इस्तेमाल करते हैं।

{ यह भी पढ़ें:- वरुण गांधी की हत्या की साजिश रच रहा था डी-कंपनी का गुर्गा, पुलिस ने किया गिरफ्तार }

भारत ने PAK को बताया था टेररिस्तान

कश्मीर राग अलाप रहे पाकिस्तान को संयुक्त राष्ट्र में पिछले साल भारतीय राजनयिक एनम गंभीर ने करारा जवाब दिया था। भारत ने पाकिस्तान को ‘टेररिस्तान’ करार दिया। आपको बता दें कि पाकिस्तान के पीएम शाहिद अब्बासी ने यूएन जनरल असेंबली में यूएन से कश्मीर में एक विशेष दूत तैनात करने की मांग की थी। आरोप लगाया था कि कश्मीर में संघर्ष को भारत की तरफ से कुचला जा रहा है। जिसके बाद एनम गंभीर ने कहा था, ‘टेररिस्तान बन चुके पाकिस्तान में आतंक का कारोबार चल रहा है और इंटरनेशनल लेवल पर फैल रहा है। यही नहीं, एनम ने कहा कि ये एक अद्भुत बात है कि जिस देश ने ओसामा बिन लादेन और मुल्ला उमर को शरण दी, वह खुद को पीड़ित बता रहा है।

पहले स्थान पर अयमान अल-जवाहिर

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की सूची में पहले स्थान पर अलकायदा नेता अयमान अल-जवाहिर का नाम है। ओसामा बिन लादेन के मारे जाने के बाद अयमान ने ही अलकायदा की कमान संभाली है। यूएन का दावा है कि अल-जवाहिर अभी भी पाकिस्तान और अफगानिस्तान की समी के आसपास ही छुपा हुआ है। इस सूची में पाकिस्तान में अमरीका द्वारा गिरफ्तार किए गए एक दर्जन से अधिक आतंकियों का नाम भी है।

{ यह भी पढ़ें:- वोट के लिए हाफिज सईद की गीदड़भभकी, दी भारत पर परमाणु हमले की धमकी }

हाफिज का कुनबा भी लिस्ट में शामिल

आंतकवादियों की सूची में मुबंई हमलों के मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा चीफ हाफिज सईद का नाम भी शामिल है। इतना ही नहीं हाफिज का सहयोगी और उसका मीडिया प्रभारी अब्दुल सलाम और जफर इकबाल भी इस सूची में डाले गए हैं। हाफिज और उसके साथी ऐसा आतंकी है जिसकी वारदातों की वजह से उसे इंटरपोल भी तलाश रही है।

वॉशिंगटन। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की तरफ से जारी आतंकवाद की सूची के ताजा आंकड़े चौंकाने वाले हैं। लिस्ट में दुनियाभर के कुख्यात आतंकियों और आतंकी संगठनों के नाम हैं। इस लिस्ट में अकेले पाकिस्तान के ही 139 आतंकियों के नाम हैं।  भारत के मोस्ट वांटेड दाऊद इब्राहीम और लश्कर ए तैयबा प्रमुख हाफिज सईद का नाम भी इस लिस्ट में शामिल किया गया है। लिस्ट में उन सभी के नाम हैं जो पाकिस्तान में रह रहे हैं, वहां से संचालित…
Loading...