अंडर-19 विश्वकप : भारत की पहली भिड़ंत आस्ट्रेलिया से

नई दिल्ली | अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने गुरुवार को अंडर-19 विश्व कप क्रिकेट टूर्नामेंट के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है, जिसमें भारतीय टीम का पहला मुकाबला आस्ट्रेलिया से होगा। यह टूर्नामेंट का उद्घाटन मुकाबला होगा। इस टूर्नामेंट की शुरुआत अगले साल 13 जनवरी को होगी और समापन तीन फरवरी को होगा।

अंडर-19 विश्व कप के लिए भारतीय टीम को ग्रुप-बी में आस्ट्रेलिया, जिम्बाब्वे और पूर्व एशिया प्रशांत क्वालीफायर पापुआ न्यू गिनी के साथ रखा गया है। आईसीसी की ओर से गुरुवार को जारी एक रिलीज में इसकी घोषणा हुई।

{ यह भी पढ़ें:- मुंबई इंडियंस ने फील्डिंग कोच जोंटी रोड्स से तोड़ा नाता }

इस मुख्य टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले भारत का सामना अभ्यास मैचों में नौ जनवरी को दक्षिण अफ्रीका और 11 जनवरी को केन्या में होगा।

इसके अलावा, इस टूर्नामेंट में मौजूदा विजेता वेस्टइंडीज का पहला मुकाबला मेजबान न्यूजीलैंड के खिलाफ होगा। दोनों टीमों को ग्रुप-ए में 2012 की चैम्पियन दक्षिण अफ्रीका और अफ्रीका क्वालीफायर केन्या के साथ शामिल किया गया है।

{ यह भी पढ़ें:- क्रिकेट के मैदान में फिट रहने के लिए विराट ने किया प्रेरित: मिताली राज }

इसके साथ ही ग्रुप-सी में कनाडा, इंग्लैंड और नामीबिया को शामिल किया गया है, वहीं दो बार की चैम्पियन पाकिस्तान, श्रीलंका, एशिया क्वालीफायर अफगानिस्तान और यूरोप क्वालिफायर आयरलैंड को ग्रुप-डी में शामिल किया गया है।

इस प्रकार से हर ग्रुप में शीर्ष स्तर की दो टीमें सुपर लीग में शामिल होंगी, वहीं बाकी बची आठ टीमें प्लेट चैम्पिनशिप में नजर आएंगी।

इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मैच हेग्ले ओवल मैदान पर 29 और 30 जनवरी को खेले जाएंगे। इसके अलावा, फाइनल मैच तीन फरवरी को बे ओवल मैदान पर खेला जाएगा।

{ यह भी पढ़ें:- रणजी मैचों में खेलने के बजाय युवराज सिंह कर रहे कुछ ऐसा, बीसीसीआई ने उठाए सवाल }

Loading...