1. हिन्दी समाचार
  2. अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद का बर्थडे सेलिब्रेशन करना पड़ा भारी, क्राइम ब्रांच ने दबोचा

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद का बर्थडे सेलिब्रेशन करना पड़ा भारी, क्राइम ब्रांच ने दबोचा

Underworld Don Dawoods Birthday Had To Be Celebrated Heavily Crime Branch Arrested

By रवि तिवारी 
Updated Date

मुंबई। मुंबई के डोंगरी इलाके में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का जन्मदिन मनाने के मामले में पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। दाऊद का जन्मदिन मनाने के आरोप में हिरासत में लिए गए लोगों से मुंबई क्राइम ब्रांच पूछताछ कर रही है। शेरा चिकना नाम के एक फेसबुक यूजर ने इन तस्वीरों को शेयर किया था और ‘हैप्पी बर्थडे बॉस’ लिखा था।

पढ़ें :- भू-क्रांति के जरिए किसानों और युवाओं को बनाया जायेगा आत्मनिर्भर

मुंबई के डोंगरी में बीता है दाऊद का बचपन

दाऊद इब्राहिम देश से भागने से पहले मुंबई के डोंगरी इलाके में ही रहता था। यही उसका बचपन बीता। 26 दिसंबर को भगोड़ा डॉन दाऊद 64 साल का हो गया। उस पर 1993 बम धमाकों की साजिश रचने का आरोप है।

पोस्ट वायरल होने पर किया डिलीट

फेसबुक पर शेरा चिकना नाम के यूजर ने लिखा- हैप्पी बर्थडे बॉस….जन्मदिन मुबारक हो बॉस। साथ में दाऊद की तीन तस्वीरें भी पोस्ट की। इसे देखने के बाद कई लोगों ने पुलिस कार्रवाई की मांग की थी। हालांकि, बाद में यूजर ने इस पोस्ट को डिलीट कर दिया।

पढ़ें :- हम राज्य को भ्रष्टाचार से पारदर्शिता की ओर ले जाना चाहते हैं : अमित शाह

मामले को लेकर डोंगरी के सीनियर इंस्पेक्टर संदीप बागडिकर ने कहा, ‘सोशल मीडिया पर अपलोड की गई पोस्ट के मामले की हम जांच कर रहे हैं। ये कोई प्राइवेट फंक्शन लगता है।’

मामूली अपराधी ऐसे बना डॉन

दाउद एक वक्त मामूली अपराधी था लेकिन धीरे धीरे वो आतंकवादियों के संपर्क में आता चला गया। ऐसा भी कहा जाता है कि आतंक के आका कहे जाने वाले ओसामा बिन लादेन तक के साथ उसके संपर्क थे।

उसको भारत में बम धमाकों की जिम्मेदारी दी गई थी और उसने ये काम किया भी। उसने मुंबई को दहला दिया और फिर दुबई को अपना ठिकाना बनाया लेकिन जल्द ही वो पाकिस्तान पहुंच गया।

अभी भी जिंदा है डी कंपनी

पढ़ें :- Rashmi Desai Pink bikini पहनकर पूल में करने लगी कुछ ऐसा, फैन बोले- जलपरी

ऐसा माना जाता है कि कराची से डॉन दाउद इब्राहिम अपना कारोबार कर रहा है और सउदी समेत कई देशों में अलग अलग कारोबारों में उसने पैसा लगा रखा है। भारत की एजेंसियां अभी भी उसको गिरफ्तार करने के लिए प्रयास कर रही हैं.।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...