इस शख्स के नाम से दाउद ने बिजनेस में लगाए थे 3000 करोड़ रूपए

doud and jabeer moti
इस शख्स के नाम से दाउद ने बिजनेस में लगाए थे 3000 करोड़ रूपए

Underworld Don Doud Ibrahim Invested 3000 Crore On The Name Of Jabeer Moti

नई दिल्ली। अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का वैसे तो सगा भाई भी है, लेकिन वो सगे भाई से ज्यादा भरोसा अपने सहयोगी जबीर मोती पर करता है। जबीर मोती को स्कॉटलैंड यार्ड की प्रत्यर्पण इकाई ने ब्लैकमेल की साजिश रचने, अवैध ड्रग के आयात और अमेरिका में धनशोधन के आरोपों में गिरफ्तार किया था।

दबोचने के बाद मुंबई पुलिस ने जब उसके बारे में सब पता लगाया तो पता चला है कि डी कंपनी में उसकी कमाई दाऊद इब्राहिम के भाई अनीस इब्राहिम से भी ज्यादा है। एक टॉप रैंक के अधिकारी के मुताबिक जबीर मोती ने दाऊद के निर्देश पर पूरी दुनिया में तीन हजार करोड़ से भी ज्यादा निवेश किया है। बता दें कि पाकिस्तानी नागरिक जबीर मोतीवाला को मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने अगस्त में पेडिंगटन इलाके के एक होटल से गिरफ्तार किया था।

अधिकारियों का कहना है कि अनीस डॉन दाऊद इब्राहिम का सगा भाई है, लेकिन वो दुनिया भर की जांच एजेंसियों के निशाने पर है, लिहाजा अनीस की हर वैध-अवैध कमाई जांच के घेरे में आएगी। जबकि जबीर मोती के साथ ऐसा नहीं था। पिछले पखवाड़े गिरफ्तारी से पहले तक उसका नाम दुनिया में शायद ही किसी को पता था। इसलिए उसने जबीर मोती को इनवेस्टमेंट का एक खास मकसद से जरिया बनाया।

सूत्रों का कहना है कि जबीर मोती डी कंपनी में दाऊद के बाद सबसे ज्यादा ताकतवर था। यहां तक की अनीस का नाम भी जबीर के बाद आता था। पिछले साल इस तरह की काफी खबरें गर्म रही थीं कि शकील अब दाऊद से अलग हो गया है। पर इस अधिकारी का कहना है कि शकील अभी भी दाऊद के भरोसेमंद टॉप तीन लोगों में है। हां, अनीस से उसका अलगाव जरूर है। शकील का काम उगाही के लिए बिल्डरों और अन्य व्यापारियों को धमकाने का है, जबकि अनीस क्रिकेट बेटिंग, स्मगलिंग और गुटखा के कारोबार के जरिए गैंग के लिए कमाई करता है।

नई दिल्ली। अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का वैसे तो सगा भाई भी है, लेकिन वो सगे भाई से ज्यादा भरोसा अपने सहयोगी जबीर मोती पर करता है। जबीर मोती को स्कॉटलैंड यार्ड की प्रत्यर्पण इकाई ने ब्लैकमेल की साजिश रचने, अवैध ड्रग के आयात और अमेरिका में धनशोधन के आरोपों में गिरफ्तार किया था। दबोचने के बाद मुंबई पुलिस ने जब उसके बारे में सब पता लगाया तो पता चला है कि डी कंपनी में उसकी कमाई दाऊद इब्राहिम के…