OMG! बच्चे के पेट मे पल रहा था उसके भाई का भ्रूण

वाराणसी। उत्तर प्रदेश की आध्यात्मिक नगरी वाराणसी से एक ऐसा चौंकाने वाला मामला सामने आया है जिसने साइन्स को भी हैरान कर दिया है। यहाँ पर एक 6 साल के बच्चे के पेट में उसी के पिता का भ्रूण पल रहा था। पल रहा भ्रूण कोई और नहीं बल्कि उस बच्चे का जुड़वा भाई था। फिलहाल डॉक्टर्स की टीम ने ऑपरेशन करके उस बच्चे के पेट से 6 साल का आविकसित भ्रूण निकाल दिया है।

डॉ. ए. कौशिक का कहना है कि बच्चे के पेट में 6 साल से अविकसित भ्रूण का सिर, ब्रेन, रीढ़ की हड्डी, स्पाइन और हाथ पांव का स्ट्रक्चर विकसित हो रहा था। हालांकि, ये कभी स्वस्थ जन्म नहीं लेता। टीम में शामिल डॉ. अलोक भारद्वाज ने बताया कि ये दोनों बच्चे एक साथ ही माँ के पेट मे थे। पेट मे बस एक ही बच्चे का विकास हुआ और दूसरा भ्रूण उस विकसित बच्चे के पेट मे चला गया और विकसित होने लगा।

बच्चे के माता-पिता ने बताया कि कुछ साल पहले उसके बेटे के पेट में दर्द होना शुरू हुआ था तब उसे दवा देकर ठीक कर दिया गया था लेकिन 4-5 महीने से बच्चे की परेशानी बढ़ गई थी उसने खाना पीना भी बंद कर दिया था। जब बच्चे का अल्ट्रासाउंड करवाया गया तो रिपोर्ट मे बच्चे के पेट मे अविकसित भ्रूण होने का पता चला जिसने घर वालों के साथ साथ डॉक्टर्स को भी हैरान कर दिया। डॉक्टर्स ने बताया की भ्रूण का वजन 1 किलो है।

Edited By: Komal Nigam

Loading...