1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कांग्रेस ने वोट बटोरने के अलावा असम के लिए क्या किया : अमित शाह

कांग्रेस ने वोट बटोरने के अलावा असम के लिए क्या किया : अमित शाह

Union Home Minister Amit Shah Attacked Congress Said What Did You Do For The Culture Of Assam

By शिव मौर्या 
Updated Date

कोकराझार। असम में इस साल प्रस्तावित विधानसभा चुनावा को लेकर राज्य में राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गयी है। विधानसभा चुनावों से पहले असम के दौरे पर पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने असम के नलबाड़ी में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला।

पढ़ें :- BJP नेता के मछली से जुड़ी तंज के बाद, मतस्य विभाग की जानकारी ना होने पर अमित शाह ने RAHUL को घेरा

शाह ने कहा कि, असम में कांग्रेस और बदरुद्दीन अजमल घुसपैठियों के लिए सारे दरवाजे खोल देगी, क्योंकि ये उनकी वोटबैंक है। ऐसे में बीजेपी की सरकार ही घुसपैठ को रोक सकती है। शाह ने कहा, जो वर्षों तक यहां शासन में रहें हैं, मैं उनको पूछना चाहता हूं कि आपने असम की संस्कृति के लिए क्या किया? वोट बटोरने के अलावा इन लोगों ने कुछ नहीं किया।

शाह ने कहा, कांग्रेस सरकार को और बदरुद्दीन अजमल को मैं पूछना चाहता हूं कि वर्षों तक यहां इनकी सरकार रही। आपने असम के लिए क्या किया? 13वें वित्त आयोग में राज्य को सिर्फ 79 हजार करोड़ रुपये दिए गए जबकि 14वें वित्त आयोग में भाजपा सरकार ने 1.55 लाख करोड़ रुपये असम को दिए। हमने चाय बागान क्षेत्र के लगभग 7.20 लाख लोगों का बैंक अकाउंट खोला।

शाह ने कहा कि असम के 26 जिलों के लगभग 60.20 लाख लोगों को पांच हजार रुपये देने का काम भाजपा ने किया। कांग्रेस अंग्रेजों की नीति फूट डालो और राज करो पर चलती रही। कभी असमी-गैरअसमी, अभी आदिवासी-गैर आदिवासी, कभी बोडो-गैरबोडो। कांग्रेस ने यहां लोगों को लड़ाते-लड़ाते वर्षों तक असम को रक्त रंजित किया। इसमें 10 हजार से ज्यादा युवाओं का खून बहा।

 

पढ़ें :- टूलकिट केस: अमित शाह ने दिशा रवि पर पहली बार दिया बयान, कही ये बड़ी बात

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...