1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कांग्रेस ने वोट बटोरने के अलावा असम के लिए क्या किया : अमित शाह

कांग्रेस ने वोट बटोरने के अलावा असम के लिए क्या किया : अमित शाह

By शिव मौर्या 
Updated Date

कोकराझार। असम में इस साल प्रस्तावित विधानसभा चुनावा को लेकर राज्य में राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गयी है। विधानसभा चुनावों से पहले असम के दौरे पर पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने असम के नलबाड़ी में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला।

पढ़ें :- केन्द्र में भाजपा सरकार बनने के बाद अनेकों कल्याणकारी कार्यक्रम शुरू किये गये : सीएम योगी

शाह ने कहा कि, असम में कांग्रेस और बदरुद्दीन अजमल घुसपैठियों के लिए सारे दरवाजे खोल देगी, क्योंकि ये उनकी वोटबैंक है। ऐसे में बीजेपी की सरकार ही घुसपैठ को रोक सकती है। शाह ने कहा, जो वर्षों तक यहां शासन में रहें हैं, मैं उनको पूछना चाहता हूं कि आपने असम की संस्कृति के लिए क्या किया? वोट बटोरने के अलावा इन लोगों ने कुछ नहीं किया।

शाह ने कहा, कांग्रेस सरकार को और बदरुद्दीन अजमल को मैं पूछना चाहता हूं कि वर्षों तक यहां इनकी सरकार रही। आपने असम के लिए क्या किया? 13वें वित्त आयोग में राज्य को सिर्फ 79 हजार करोड़ रुपये दिए गए जबकि 14वें वित्त आयोग में भाजपा सरकार ने 1.55 लाख करोड़ रुपये असम को दिए। हमने चाय बागान क्षेत्र के लगभग 7.20 लाख लोगों का बैंक अकाउंट खोला।

शाह ने कहा कि असम के 26 जिलों के लगभग 60.20 लाख लोगों को पांच हजार रुपये देने का काम भाजपा ने किया। कांग्रेस अंग्रेजों की नीति फूट डालो और राज करो पर चलती रही। कभी असमी-गैरअसमी, अभी आदिवासी-गैर आदिवासी, कभी बोडो-गैरबोडो। कांग्रेस ने यहां लोगों को लड़ाते-लड़ाते वर्षों तक असम को रक्त रंजित किया। इसमें 10 हजार से ज्यादा युवाओं का खून बहा।

 

पढ़ें :- बांदा : समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने महंगाई को लेकर निकाली साइकिल रैली

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...