1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Chandigarh Administrator में बदलाव की आशंका निराधार, यह केवल अफवाह : Home Ministry

Chandigarh Administrator में बदलाव की आशंका निराधार, यह केवल अफवाह : Home Ministry

केंद्रीय गृह मंत्रालय (Union Home Ministry) ने शुक्रवार को कहा कि पंजाब के राज्यपाल को चंडीगढ़ प्रशासक (Chandigarh Administrator) की जिम्मेदारी से हटाने का कोई फैसला नहीं किया गया है। न ही ऐसे किसी प्रस्ताव पर विचार किया जा रहा है। मंत्रालय के प्रवक्ता ने इस संबंध में सुखबीर सिंह बादल के ट्वीट में व्यक्त की गई आशंका निराधार बताया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्रालय (Union Home Ministry) ने शुक्रवार को कहा कि पंजाब के राज्यपाल को चंडीगढ़ प्रशासक (Chandigarh Administrator) की जिम्मेदारी से हटाने का कोई फैसला नहीं किया गया है। न ही ऐसे किसी प्रस्ताव पर विचार किया जा रहा है। मंत्रालय के प्रवक्ता ने इस संबंध में सुखबीर सिंह बादल के ट्वीट में व्यक्त की गई आशंका निराधार बताया है। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया है कि सुखबीर सिंह बादल (Sukhbir Singh Badal) ने यह मुद्दा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) के समक्ष नहीं उठाया है।

पढ़ें :- Farooq Abdullah बोले- कश्‍मीरी पंडितों की वापसी के लिए अभी ठीक नहीं है घाटी का माहौल

बता दें कि सुखबीर सिंह बादल (Sukhbir Singh Badal) ने 12 अगस्त की रात को एक ट्वीट किया था। इसमें उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) से मुलाकात की जानकारी दी थी। कहा था कि उनसे अनुरोध किया है कि चंडीगढ़ के लिए पूर्ण प्रशासक नियुक्त(Appointed Full Administrator) कर पंजाब के राज्यपाल को इस जिम्मेदारी से हटाने के फैसले की समीक्षा करें। बादल ने आगे लिखा था कि केंद्र का यह फैसला अपनी राजधानी पर पंजाब के दावे को कमजोर करने का प्रयास है जो कतई स्वीकार्य नहीं है।

पढ़ें :- दुनिया से सीधे कनेक्ट होगा जम्मू-कश्मीर, Amit Shah आज इंटनेशनल फ्लाइट्स की करेंगे शुरुआत

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...