केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो बोले- ‘दूसरे जाकिर नाइक बन रहे हैं असदुद्दीन ओवैसी’

supriyon
केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो बोले- 'दूसरे जाकिर नाइक बन रहे हैं असदुद्दीन ओवैसी'

नई दिल्ली। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) पर शनिवार को केंद्रीय मंत्री व आसनसोल के भाजपा सांसद बाबुल सुप्रियो (Babul Supriyo) ने हमला बोला।  सुप्रियो ने कहा, “असदुद्दीन ओवैसी दूसरे जाकिर नाइक बन रहे हैं। अगर वह जरूरत से ज्यादा बोलेंगे, तो देश में कानून-व्यवस्था से जुड़ी समस्या खड़ी हो सकती है।” नफरत फैलाने वाला भाषण देने और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में आरोपी जाकिर को सरकार मलेशिया से भारत लाने की कोशिश कर रही है।  

Union Minister Babul Supriyo Said Second Zakir Naik Is Becoming Asaduddin Owaisi :

हाल ही में असदुद्दीन ओवैसी ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वह हर उस चीज का विरोध करेंगे, जो भारत के संविधान और विभिन्नता के खिलाफ होगी। ओवैसी ने कहा था, ‘हमारी लड़ाई जमीन के एक टुकड़े को लेकर नहीं थी। यह लड़ाई हमारे कानूनी अधिकारों को वास्तविक बनाने की थी। सुप्रीम कोर्ट ने भी कहा कि मस्जिद बनाने के लिए किसी मंदिर को गिराने के सबूत नहीं हैं। मुझे मेरी मस्जिद वापस चाहिए।’  

ओवैसी की इसी टिप्पणी के जवाब में बाबुल सुप्रियो ने कहा, ‘असदुद्दीन ओवैसी दूसरे जाकिर नाईक बनते जा रहे हैं। अगर वह जरूरत से ज्यादा बोलेंगे तो देश में लॉ ऐंड ऑर्डर भी है।’ आपको बता दें कि अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद बयान देने के चलचे असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ अखिल भारतीय हिंदू महासभा की ओर से उनके खिलाफ केस भी दर्ज कराया गया है।  

हिंदू महासभा ने ओवैसी के खिलाफ मुकदमा किया

हिंदू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष अभिमन्यु कुमार सिंह ने ओवैसी के खिलाफ सीजेएम कोर्ट में मुकदमा दायर कर दिया है। अभिमन्यु ने आरोप लगाया है कि फैसले को लेकर ओवैसी की टिप्पणी से सर्वोच्च न्यायालय की अवमानना हुई है। इससे हिंदुओं के धार्मिक विश्वास और भावनाओं को भी ठेस पहुंची है।  
 

नई दिल्ली। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) पर शनिवार को केंद्रीय मंत्री व आसनसोल के भाजपा सांसद बाबुल सुप्रियो (Babul Supriyo) ने हमला बोला।  सुप्रियो ने कहा, "असदुद्दीन ओवैसी दूसरे जाकिर नाइक बन रहे हैं। अगर वह जरूरत से ज्यादा बोलेंगे, तो देश में कानून-व्यवस्था से जुड़ी समस्या खड़ी हो सकती है।" नफरत फैलाने वाला भाषण देने और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में आरोपी जाकिर को सरकार मलेशिया से भारत लाने की कोशिश कर रही है।   हाल ही में असदुद्दीन ओवैसी ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वह हर उस चीज का विरोध करेंगे, जो भारत के संविधान और विभिन्नता के खिलाफ होगी। ओवैसी ने कहा था, 'हमारी लड़ाई जमीन के एक टुकड़े को लेकर नहीं थी। यह लड़ाई हमारे कानूनी अधिकारों को वास्तविक बनाने की थी। सुप्रीम कोर्ट ने भी कहा कि मस्जिद बनाने के लिए किसी मंदिर को गिराने के सबूत नहीं हैं। मुझे मेरी मस्जिद वापस चाहिए।'   ओवैसी की इसी टिप्पणी के जवाब में बाबुल सुप्रियो ने कहा, 'असदुद्दीन ओवैसी दूसरे जाकिर नाईक बनते जा रहे हैं। अगर वह जरूरत से ज्यादा बोलेंगे तो देश में लॉ ऐंड ऑर्डर भी है।' आपको बता दें कि अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद बयान देने के चलचे असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ अखिल भारतीय हिंदू महासभा की ओर से उनके खिलाफ केस भी दर्ज कराया गया है।   हिंदू महासभा ने ओवैसी के खिलाफ मुकदमा किया हिंदू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष अभिमन्यु कुमार सिंह ने ओवैसी के खिलाफ सीजेएम कोर्ट में मुकदमा दायर कर दिया है। अभिमन्यु ने आरोप लगाया है कि फैसले को लेकर ओवैसी की टिप्पणी से सर्वोच्च न्यायालय की अवमानना हुई है। इससे हिंदुओं के धार्मिक विश्वास और भावनाओं को भी ठेस पहुंची है।