1. हिन्दी समाचार
  2. केन्द्रीय मंत्री हरदीप पुरी बोले- कोरोना पर नियंत्रण के बाद ही शुरू होगी विमान सेवा

केन्द्रीय मंत्री हरदीप पुरी बोले- कोरोना पर नियंत्रण के बाद ही शुरू होगी विमान सेवा

Union Minister Hardeep Puri Said Air Service Will Start Only After Control Of Corona

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। केंद्र की मोदी सरकार ने कहा है कि कोरोना वायरस के संक्रमण पर पूरी तरह से रोकधाम के बाद ही देश में विमान सेवा को दोबारा शुरू करने की इजाजत दी जाएगी। केन्द्रीय नागरिक उड्यन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने सोमवार को कहा कि घरेलू और अंतरराष्ट्रीय विमान सेवा से प्रतिबंध तभी हटाया जाएगा जब सरकार को भरोसा हो जाएगा कि कोरोना को नियंत्रित कर लिया गया है। उनका यह बयान ऐसे समय में आया है जब कई कंपनियों ने 4 मई से घरेलू विमानों के लिए टिकट बुकिंग शुरू कर दी है।

पढ़ें :- विश्व के सबसे बड़े पर्यटन क्षेत्र के रूप में उभर रहा है केवड़िया: PM मोदी

ट्वीट करके केन्द्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि एयरलाइंस कंपनियों के लिए रविवार को आदेश जारी किया गया है और उन्हें बुकिंग शुरू करने से रोका गया है। उन्होंने कहा, ‘मैं एक बार फिर करना चाहता हूं कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए देश में विमान सेवा पर प्रतिबंध लगाया गया है और इसे तभी हटाया जाएगा जब हम विश्वास में होंगे कि कोरोना वायरस के प्रसार को नियंत्रित कर लिया गया है और इससे हमारे देश और लोगों को कोई खतरा नहीं है।’

केन्द्रीय नागरिक उड्यन मंत्री ने कहा कि कुछ एयरलाइंस कंपनियों ने हमारी सलाह को नहीं माना और बुकिंग शुरू कर दी और यात्रियों से पैसे एकत्रित करने लगे, उन्हें ऐसा करने से रोकने के लिए 19 अप्रैल को आदेश जारी किया गया है। उन्हें यह भी बताया गया है कि बुकिंग शुरू करने के लिए उन्हें पर्याप्त समय और नोटिस दिया जाएगा।

गौरतलब है कि सरकार की एडवाइजरी के बाद सरकारी विमान कंपनी एयर इंडिया ने टिकटों की बुकिंग रोक दी थी, लेकिन कई प्राइवेट कंपनियों ने इसे नजरअंदाज करते हुए बुकिंग चालू रखी। इसके बाद डीजीसीए ने रविवार को एक सर्कुलर जारी किया। इसमें कहा गया कि सभी एयरलाइंस को निर्देशित किया जा रहा है कि अभी टिकट बुकिंग ना करें।

देश में लागू लॉकडाउन के चलते घरेलू और अंतरराष्ट्रीय विमान सेवाओं पर रोक है। इस दौरान केवल मालवाहक विमानों को उड़ान की छूट है। इस बीच कई यात्रियों ने सोशल मीडिया पर यह भी शिकायत की है कि एयरलाइन कंपनियां विमान रद्द होने के बावजूद किराया नहीं लौटा रही हैं और उन्हें इस पैसे से भविष्य में यात्रा करने को कह रही हैं।

पढ़ें :- सीएम योगी ने झांसी में स्ट्रॉबेरी महोत्सव का किया वर्चुअल शुभारम्भ, कहा-बुन्देलखण्ड में मिलेगी ...

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...