1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. ट्विटर से तकरार के बीच केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद का अकाउंट हुआ ब्लॉक, जानिए वजह

ट्विटर से तकरार के बीच केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद का अकाउंट हुआ ब्लॉक, जानिए वजह

ट्विटर से तकरार के बीच केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद का अकाउंट ब्लॉक दिया गया है। इसकी जानकारी केंद्रीय मंत्री ने खुद दी है। उन्होंने बताया कि बीते करीब एक घंटे से अपने अकाउंट पर एक्सेस नहीं कर पा रहे थे। एक्ससे की कोशिश के दौरान बताया जा रहा था कि अकाउंट से अमेरिका के डिजिटल मिलेनियम कॉपीराइट ऐक्ट का उल्लंघन हुआ है। हालांकि, एक घंटे बाद केंद्रीय मंत्री का अकाउंट बहाल कर दिया गया।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। ट्विटर से तकरार के बीच केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद का अकाउंट ब्लॉक दिया गया है। इसकी जानकारी केंद्रीय मंत्री ने खुद दी है। उन्होंने बताया कि बीते करीब एक घंटे से अपने अकाउंट पर एक्सेस नहीं कर पा रहे थे। एक्ससे की कोशिश के दौरान बताया जा रहा था कि अकाउंट से अमेरिका के डिजिटल मिलेनियम कॉपीराइट ऐक्ट का उल्लंघन हुआ है। हालांकि, एक घंटे बाद केंद्रीय मंत्री का अकाउंट बहाल कर दिया गया।

पढ़ें :- Rahul Gandhi Twitter: कांग्रेस नेता राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट हुआ अनलॉक, पार्टी नेताओं ने खोला था मोर्चा
Jai Ho India App Panchang

संचार मंत्री ने अपने अकाउंट को ब्लॉक करने को लेकर कहा कि सोशल मीडिया कंपनी ने आईटी रूल्स के नियम 4 (8) का उल्लंघन किया है। उन्होंने कहा कि मेरे ट्विटर अकाउंट को ब्लॉक करने से पहले वह किसी भी तरह की जानकारी देने में असफल रहे और यह नियम का उल्लंघन है।

खुद रविशंकर प्रसाद ने अकाउंट के ब्लॉक होने के दौरान और फिर एक्सेस मिलने के बाद का स्क्रीनशॉट शेयर किया है। अकाउंट चालू होने के बाद भी ट्विटर की ओर से रविशंकर प्रसाद को चेतावनी दी गई है कि यदि भविष्य में उनके अकाउंट के खिलाफ कोई और नोटिस मिलता है तो उनका अकाउंट फिर से ब्लॉक हो सकता है या फिर सस्पेंड किया जा सकता है।

केंद्रीय मंत्री ने ट्विटर और सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म कू पर कहा, ”दोस्तों, आज कुछ बहुत ही अनोखा हुआ। ट्विटर ने करीब एक घंटे तक मेरे अकाउंट का एक्सेस रोक दिया। उन्होंने अमेरिकी कानून के डिजिटिल मिलिनियम कॉपीराइट एक्ट के कथित उल्लंघन का आरोप लगाया और इसके बाद उन्होंने मेरे अकाउंट का एक्सेस दिया।”

 

पढ़ें :- Twitter इंडिया के हेड मनीष महेश्वरी हटाए गए, अब अमेरिका में संभालेंगे कामकाज

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...