1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का विपक्ष पर हमला, कहा-जिन्हें मिर्च का रंग नहीं पता वो किसानों का क्या हित करेंगे?

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का विपक्ष पर हमला, कहा-जिन्हें मिर्च का रंग नहीं पता वो किसानों का क्या हित करेंगे?

By शिव मौर्या 
Updated Date

मेरठ। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि जिसे ये नहीं पता है कि मिर्च हरी होती है या लाल वे किसानों के हित की बात कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि 70 साल में सिर्फ इन लोगों ने किसानों का उत्पीड़न किया है। वह आज अपनी राजनीतिक भूमि की शक्ति देख उनके हित का ढोंग रच रहे हैं। स्मृति ईरानी ने ये बातें उत्तर प्रदेश के मेरठ में भारतीय जनता पार्टी के किसान सम्मेलन में जनसभा को संबोधित करते हुए कहीं।

पढ़ें :- Weather Update : उत्तर भारत में दिसंबर के पहले हफ्ते में बारिश से बढ़ेगी ठंड

मेरठ में आयोजित भाजपा किसान सम्मेलन में स्मृति ईरानी के मुख्य निशाने पर कांग्रेस रही। उन्होंने कहा कि मिर्च हरी होती है या लाल, संसद में राहुल गांधी यह तय नहीं कर पाते। उन्हें खेती-किसानी की जानकारी कैसी है, यह किसान भाई समझ सकते हैं।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि किसान बिल को लेकर विपक्षी नेता कह रहे हैं कि जिन्हें खेती-किसानी की जानकारी नहीं वह लोग बिल तैयार कर रहे हैं, तो मैं उनसे पूछना चाहती हूं कि राहुल गांधी क्या किसान हैं? सोनिया गांधी क्या किसान हैं? इस दौरान उन्होंने कहा कि अमेठी में किसानों की क्या दुर्दशा रही और 50 साल तक एक ही परिवार वहां पर राज करता रहा लेकिन आज वहां का किसान खुशहाली की तरफ बढ़ रहा है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार ही है जिसने खेतों में शौच करने के लिए जाने वाली महिलाओं को घर में शौचालय उपलब्ध कराए। आयुष्मान भारत योजना से जोड़ा किसानों को पेंशन दी, उनके कर्ज माफ किए हैं और अब इस बार किसान हित में एक लाख 30 हजार करोड़ रुपए का बजट स्वीकृत किया है। भाजपा सरकार ने हमेशा किसान हितों को सामने रखते हुए काम किया।

 

पढ़ें :- Prabhunarayan Singh Yadav jeevan parichay : मोदी लहर में प्रभु नारायण सिंह यादव की इस सीट पर दौड़ी तीसरी बार साइकिल

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...