अनोखा टोटका— बारिश नही हुई तो कराई मेंढक-मेंढकी की शादी, आ गई बाढ़ तो करवाया तलाक

frog-frog got married
अनोखा टोटका— बारिश नही हुई तो कराई मेंढक-मेंढकी की शादी, आ गई बाढ़ तो करवाया तलाक

भोपाल। इस बार मध्यप्रदेश के भोपाल में रहने वाले लोगों ने बारिश न होने के चलते एक अनोखा ही तरीका अपनाया है। जब बारिश नही हो रही थी तो लोगों ने टोटका करते हुए एक मेंढक-मेंढकी की शादी करवा दी। और शादी करवाते ही यह टोटका असरदार भी शाबित हुआ। लेकिन बारिश इतनी ज्यादा होने लगी कि बाढ़ जैसे हालात नजर आने लगे। ऐसे में लोगों को लगा कि अगर मेंढक-मेंढकी का तलाक करवा दिया जाये तो शायद हालात सही हो जायें।

Unique Trick If It Did Not Rain The Frog Frog Got Married The Floods Got Divorce :

पुराने समय से लोग ये मानते चले आ रहे हैं कि मेंढक-मेंढकी को साथ में रखा जाये तो बारिश काफी अच्छी होती है। भोपाल के लोगों ने भी यही मान्यता मानते हुए मेढ़क मेढ़की की शादी करवाई थी लेकिन जब बारिश ने इस साल सारे रिकार्ड तोड़ दिये तो लोग घबरा गये और दो फिर मिले हुए जोड़े को बिछड़ना पड़ा। हलांकि लोगों ने जिस रीति रिवाज से उनकी शादी करवाई थी, ठीक उसी रीति रिवाज से तलाक भी करवा रहे है। आपको बता दें कि मेढ़क मेढ़की की शादी बीते 19 जुलाई को हुई थी और अब उनका तलाक करवा दिया गया। भोपाल में इस बार समान्य से 45 फीसदी ज्यादा बारिश रिकॉर्ड हुई है।

भोपाल। इस बार मध्यप्रदेश के भोपाल में रहने वाले लोगों ने बारिश न होने के चलते एक अनोखा ही तरीका अपनाया है। जब बारिश नही हो रही थी तो लोगों ने टोटका करते हुए एक मेंढक-मेंढकी की शादी करवा दी। और शादी करवाते ही यह टोटका असरदार भी शाबित हुआ। लेकिन बारिश इतनी ज्यादा होने लगी कि बाढ़ जैसे हालात नजर आने लगे। ऐसे में लोगों को लगा कि अगर मेंढक-मेंढकी का तलाक करवा दिया जाये तो शायद हालात सही हो जायें। पुराने समय से लोग ये मानते चले आ रहे हैं कि मेंढक-मेंढकी को साथ में रखा जाये तो बारिश काफी अच्छी होती है। भोपाल के लोगों ने भी यही मान्यता मानते हुए मेढ़क मेढ़की की शादी करवाई थी लेकिन जब बारिश ने इस साल सारे रिकार्ड तोड़ दिये तो लोग घबरा गये और दो फिर मिले हुए जोड़े को बिछड़ना पड़ा। हलांकि लोगों ने जिस रीति रिवाज से उनकी शादी करवाई थी, ठीक उसी रीति रिवाज से तलाक भी करवा रहे है। आपको बता दें कि मेढ़क मेढ़की की शादी बीते 19 जुलाई को हुई थी और अब उनका तलाक करवा दिया गया। भोपाल में इस बार समान्य से 45 फीसदी ज्यादा बारिश रिकॉर्ड हुई है।