1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. अनोखी शादी: कपल ने न बुलाया पंडित न लिए फेरे, ऐसे की शादी की जान उड़ गए सबके होश

अनोखी शादी: कपल ने न बुलाया पंडित न लिए फेरे, ऐसे की शादी की जान उड़ गए सबके होश

Unique Wedding Couples Did Not Call Did Not Take The Pandit Did Not Marry Such A Womans Life Was Lost

By आराधना शर्मा 
Updated Date

मध्यप्रदेश: दुनियाभर में कई ऐसे जोड़े हैं जो अपनी शादी को अनोखी बनाने के लिए कई तरह के जतन करते हैं लेकिन इस जोड़े ने तो कमाल ही कर दिया। यह जोड़ा मध्यप्रदेश का है और इस जोड़े ने अपनी शादी को जिस तरह किया उसे जानने के बाद आप तारीफ किये बिना नहीं रह पाएंगे। यह शादी खरगोन के छोटे से गांव में हुई और यहां जोड़े ने अपनी शादी में ना तो सात फेरे लिए और ना ही किसी पंडित को बुलाया, बल्कि दोनों ने भारत के संविधान की शपथ ली। इसी के साथ दोनों ने भीम राव आंबेडकर, बिसरा मुंडे व अन्य महान लोगों के नाम से भी शपथ ली।

पढ़ें :- यहाँ पत्नी के प्रेग्नेंट होते ही पति कर लेता है दूसरी शादी, वजह हिला कर रख देगी आपको

ऐसी अनोखी शादी जिसने भी देखी देखकर स्तब्ध रह गया। वाकई में मध्यप्रदेश के इस इलाके में ऐसी शादी पहले कभी नहीं देखी गई है। मिली जानकारी के मुताबिक यह शादी खरगोन की भगवानपुरा तहसील के ढाबला गांव में हुई है। यहां शादी के दौरान ना ही मंत्रों को पढ़ने वाला कोई पंडित बुलवाया गया था और ना ही 7 फेरे लिए गए। इन सभी को छोड़कर यहाँ डॉ. आंबेडकर की तस्वीर को सामने रखा गया और उसके बाद दुल्हा-दुल्हन ने शपथ ली।

यह शादी 15 जनवरी को हुई औरइस दौरान काफी गेस्ट और परिवार के लोग शामिल हुए। सभी ने दूल्हा-दुल्हन को आर्शीवाद भी दिया। वैसे यह पहली बार नहीं है बल्कि मध्यप्रदेश में पहले भी एक ऐसा मामला सामने आ चुका है। बीते साल ही सीहोर में भी एक कपल ने संविधान की शपथ लेकर शादी की थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...