1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. United Arab Emirates: भारत से UAE का हवाई सफर हुआ महंगा, अब इतने खर्च करने पड़ेंगे

United Arab Emirates: भारत से UAE का हवाई सफर हुआ महंगा, अब इतने खर्च करने पड़ेंगे

भारत से UAE का हवाई सफर महंगा हो गया है। पिछले कई महीनों से कोरोना के कारण UAE जाने के लिए उड़ानों पर प्रतिबंध लगा हुआ था। अब यह प्रतिबंध हटा लिया गया है। भारत और पाकिस्तान (India-Pakistan) से संयुक्त अरब अमीरात (United Arab Emirates) के लिए उड़ानों की शुरुआत हो चुकी है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

दुबई:भारत (India) से UAE का हवाई सफर (air travel) महंगा हो गया है। पिछले कई महीनों से कोरोना के कारण UAE जाने के लिए उड़ानों (flights) पर प्रतिबंध लगा हुआ था। अब यह प्रतिबंध हटा लिया गया है। भारत और पाकिस्तान (India-Pakistan) से संयुक्त अरब अमीरात के (UAE) लिए उड़ानों की शुरुआत हो चुकी है।

पढ़ें :- Asia Cup 2022 India-Pakistan: पाकिस्तान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी, भारत करेगी पहले बल्लेबाजी, ऐसी है प्लेइंग इलेवन

ऐसे में फ्लाइट टिकटों (flight tickets) में तेजी देखने को मिला है। खबरों के अनुसार, उड़ानों (flights) के दोबारा शुरू होने की घोषणा के बाद से भारत और किस्तान से यूएई के लिए सभी मार्गों पर टिकट की कीमतों में कम से कम 50 फीसदी का इजाफा हुआ है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कोचीन, केरल से दुबई, यूएई के लिए नॉन स्टॉप, वन-वे, इकोनॉमी टिकट,(Non stop, one-way, economy ticket to UAE)  जिसकी कीमत आमतौर पर Dh700-Dh850 थी। अब इसके दाम Dh1,050-Dh1100 तक पहुंच चुके हैं।

इसी तरह इकोनॉमी क्लास के लिए हवाई किराया, मुंबई से दुबई के बीच Dh1,300 से ज्यादा हो चुका है। यह 12 अगस्त और उसके बाद शुरू होने वाले हफ्ते के लिए अस्थायी किराया है। जिन यात्रियों ने 10 अगस्त से पहले यूएई का सफर किया है या यात्रा के लिए अपने टिकट बुक किए हैं, उन्हें और ज्यादा पैसे खर्च करने पड़े हैं।

इसी तरह कराची से दुबई के लिए एक इकोनॉमी-क्लास का टिकट, जो सामान्य रूप से Dh600-Dh650 में बेचा जाता था, अब उसके दाम Dh1,200 और उससे भी ज्यादा हैं।

पढ़ें :- Asia Cup 2022 India-Pakistan: कुछ देर में होगी भारत और पाकिस्तान के बीच भिड़ंत, दूसरा मैच भी जीतने उतरेगी टीम इंडिया

टिकट की कीमतों में इतनी बड़ी बढ़ोत्तरी भारत और पाकिस्तान के अलग-अलग शहरों को यूएई से जोड़ने वाले मार्गों पर यात्रियों की बड़ी संख्या की ओर इशारा करती है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...