1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. United Arab Emirates : भारत से अबू धाबी जाने वालों को 12 दिनों तक रहना होगा होम क्वारंटीन

United Arab Emirates : भारत से अबू धाबी जाने वालों को 12 दिनों तक रहना होगा होम क्वारंटीन

कोरोना संक्रमण को लेकर पूरी दुनिया में सतर्कता बरती जा रही है। यात्रियों  को  संक्रमण से बचने के लिए दुनिया के देश हवाई यात्रा और अपने देश में आने जाने  के लिए  प्रोटोकॉल , गाइडलाइंस (protocol guidelines) बना रहे है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

अबू धाबी: कोरोना संक्रमण को लेकर पूरी दुनिया में सतर्कता बरती जा रही है। यात्रियों  को  संक्रमण से बचने के लिए दुनिया के देश हवाई यात्रा और अपने देश में आने जाने  के लिए  प्रोटोकॉल , गाइडलाइंस (protocol guidelines) बना रहे है। भारत से संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के लिए उड़ानें शुरू कर दी गई हैं। ऐसे में देश के एतिहाद एयरवेज ने एक बार फिर अपनी ट्रैवल गाइडलाइंस को अपडेट किया है। गाइडलाइन के मुताबिक भारत से अबू धाबी आने वाले संयुक्त अरब अमीरात के निवासियों को 12 दिनों तक घर पर क्वारंटीन रहना होगा। क्वारंटीन पीरियड के दौरान मेडिकल रूप से स्वीकृत रिस्टबैंड पहनना होगा।”

पढ़ें :- United Arab Emirates: UAE और भारत के बीच आज से उड़ानें शुरू, यात्रियों में खुशी

गाइडलाइन के मुताबिक, इमीग्रेशन क्लियर करने के बाद अबू धाबी एयरपोर्ट पर अधिकारियों की तरफ से रिस्टबैंड दिया जाएगा। क्वारंटीन रहने के अलावा यात्रियों को अबू धाबी आने के समय, छठे दिन और फिर 11वे दिन कोरोना का आरटीपीसीआर टेस्ट कराना होगा। वहीं भारतीय एयरलाइन इंडिगो की तरफ से ट्रैवल एजेंटों को भेजा गए नोटिस में भी दिशानिर्देशों के बारे में जानकारी दी गई है।

खबरों के अनुसार,दूसरी ओर दुबई एयरपोर्ट 12 से 22 अगस्त के बीच दस लाख से अधिक यात्रियों के आने की उम्मीद कर रहा है। ऑपरेटर ने यात्रियों से नए यात्रा नियमों से अवगत रहने और अपनी यात्रा की योजना बनाने का आग्रह किया है क्योंकि दुबई एयरपोर्ट इस साल के अब तक के सबसे बिजी हफ्ते को संभालने की तैयारी कर रहा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...