1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. United Arab Emirates: UAE और भारत के बीच आज से उड़ानें शुरू, यात्रियों में खुशी

United Arab Emirates: UAE और भारत के बीच आज से उड़ानें शुरू, यात्रियों में खुशी

संयुक्‍त अरब अमीरात (United Arab Emirates) जाने वालों के लिए खुशी की खबर है। अब उन यात्रियों को इंताजार नहीं करना पड़ेगा जो UAE की यात्रा पर जाना चाहते थे। संयुक्‍त अरब अमीरात (United Arab Emirates) और भारत के बीच आज से हवाई उड़ान (Flights) शुरू होने जा रही है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Abu Dhabi: संयुक्‍त अरब अमीरात (United Arab Emirates) जाने वालों के लिए खुशी की खबर है। अब उन यात्रियों को इंताजार नहीं करना पड़ेगा जो UAE की यात्रा पर जाना चाहते थे। संयुक्‍त अरब अमीरात (United Arab Emirates) और भारत के बीच आज से हवाई उड़ान (Flights) शुरू होने जा रही है। कोरोना वायरस के संक्रमण के बीच लंबे समय बाद संयुक्त अरब अमीरात ने कुछ प्रतिबंधित देशों से उड़ान नियमों में ढील (flight rules relaxed) दे दी है।

पढ़ें :- United Arab Emirates : भारत से अबू धाबी जाने वालों को 12 दिनों तक रहना होगा होम क्वारंटीन

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एयरलाइन के एक अधिकारी ने कहा कि ओणम त्योहार के नजदीक होने के बावजूद यात्रियों की संख्या कम देखने को मिल रही है। ‘हमें उम्मीद थी कि यात्रियों की संख्या में इजाफा होगा लेकिन ऐसा कुछ नहीं है। कुछ लोग भारत में तीसरी लहर से डर रहे हैं। उम्मीद है आने वाले समय में फ्लाइट बुकिंग की संख्या में उछाल आएगा।

संयुक्त अरब अमीरात के Etihad Airways ने कहा है कि कुछ भारतीय शहरों से अबू धाबी के लिए उड़ानों का संचालन 7 अगस्त से फिर से शुरू होगा। Etihad ने अपनी वेबसाइट पर कहा है कि 7 से 9 अगस्त के बीच एयरलाइन चेन्नई, कोच्चि, बेंगलुरु, त्रिवेंद्रम और नई दिल्ली से सेवाओं की शुरुआत करेगी। इसके बाद 10 अगस्त से भारत में अहमदाबाद (सिर्फ ट्रांजिट के लिए), हैदराबाद और मुंबई से उड़ानें शुरू की जाएंगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...