शर्मनाक: ब्रिटिश संसद में रोजाना 160 बार पॉर्न साइटें खोलने की होती है कोशिश

British-parliament

लंदन। ब्रिटेन में सांसदों पर यौन उत्पीड़न के आरोपों के बीच एक चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है। इसके अनुसार ब्रिटेन के संसद में 2017 के अंत में कंप्यूटर के जरिये पोर्न वेबसाइट को खोलने के रोजाना करीब 160 प्रयास हुए। ब्रिटेन के प्रेस एसोशिएशन ने सोमवार को यह जानकारी दी। बता दें कि संसदीय इंटरनेट का इस्तेमाल सांसद, उच्च सदन के सदस्य और स्टाफ करते हैं।

अधिकारियों की मानें तो अधिकतर कोशिशें जानबूझकर नहीं की गई थीं। हाल के वर्षों में इसमें गिरावट दर्ज की गई है। वहीं संसदीय प्रवक्ता ने बताया कि संसद के कंप्यूटर नेटवर्क पर सभी अश्लील वेबसाइटें ब्लॉक हैं।

{ यह भी पढ़ें:- WhatsApp नहीं चला पाएंगे अब 16 साल से कम उम्र के बच्चे }

द गार्जियन की रिपोर्ट में कहा गया कि साल 2017 के जनवरी और फरवरी का आंकड़ा संसदीय अधिकारियों ने प्रौद्योगिकी में बदलाव और जिस तरीके से डेटा रखा गया था, उसमें बदलाव के कारण मुहैया नहीं करा पाए। हालांकि आंकड़ों से पता चलता है कि साल 2017 में मार्च से अक्टूबर के बीच पोर्न देखने की कुल 30,876 बार कोशिशें की गईं।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री थेरिजा मे पहले से ही वेस्टमिंस्टर में यौन कदाचार के आरोपों से जूझ रही हैं। उनको पिछले महीने अपने पुराने दोस्त और मंत्री डैमिएन ग्रीन को हटाना पड़ा था क्योंकि साल 2008 में वेस्टमिंस्टर दफ्तर के उनके कंप्यूटर से पोर्न सामग्री मिलने के आरोपों पर उन्होंने पुलिस को गुमराह किया था।

{ यह भी पढ़ें:- ठंड के मारे बर्फ में जम गया यह जानवर, देख खड़े हो जाएंगे रोंगटे }

लंदन। ब्रिटेन में सांसदों पर यौन उत्पीड़न के आरोपों के बीच एक चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है। इसके अनुसार ब्रिटेन के संसद में 2017 के अंत में कंप्यूटर के जरिये पोर्न वेबसाइट को खोलने के रोजाना करीब 160 प्रयास हुए। ब्रिटेन के प्रेस एसोशिएशन ने सोमवार को यह जानकारी दी। बता दें कि संसदीय इंटरनेट का इस्तेमाल सांसद, उच्च सदन के सदस्य और स्टाफ करते हैं। अधिकारियों की मानें तो अधिकतर कोशिशें जानबूझकर नहीं की गई थीं। हाल के…
Loading...