राजा महेंद्र प्रताप के नाम पर बनायेंगे यूनिवर्सिटी, सरकार देगी जमीन और पैसे : योगी आदित्यनाथ

cm yogi
राजा महेंद्र प्रताप के नाम पर बनायेंगे यूनिवर्सिटी, सरकार देगी जमीन और पैसे : योगी आदित्यनाथ

अलीगढ़। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ अलीगढ़ में रैली को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान वह AMU की राजनीति में भी दखल दिये। उन्होंने कहा कि, हम राजा महेंद्र प्रताप सिंह के नाम से यूनिवर्सिटी बनायेंगे। वह अलीगढ़ के राजा थे लेकिन उन्होंने अफगानिस्तान जाकर आजाद हिंद फौज की टीम गठित की थी। सीएम योगी ने कहा कि महाराजा महेंद्र प्रताप ने ब्रिटिश को बहुत बड़ी चुनौती दी थी।

University Will Be Built In The Name Of Raja Mahendra Pratap Government Will Give Land And Money Yogi Adityanath :

रैली को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि, राजा महेंद्र प्रताप सिंह यहां के राजा थे और उन्होंने ही अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के लिए जमीन दी थी। इसके बावजूद यूनिवर्सिटी में उनके नाम का एक भी शिला पट्टिका नहीं है। सीएम ने दावा कि, उनकी सरकार में यहां पर राजा महेंद्र प्रताप सिंह के नाम पर यूनिवर्सिटी बनेगी। जिसके लिए जमीन और रुपये सरकार देगी।

बता दें कि सीएम अलीगढ़ के इगलास विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी राजकुमार सहयोगी के समर्थन में शुक्रवार सुबह गोंडा पहुंचे। यहां वो लग्समा इंटर कॉलेज के मैदान में कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे। जनता को संबोधित करते हुए इंटक कालेज में उन्होंने कहा कि, कांगेस ने देश को केवल अराजकता दी, भ्रष्टाचार दिया लेकिन मोदी है तो सबकुछ मुमकिन है।

उन्होंने सरकार के अनुच्छेद 370 के फैसले पर कहा कि 370 आतंकवाद और अलगाववाद की जननी थी। जो काम 70 साल में कांग्रेस, सपा और बसपा नहीं कर पाई, वो पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने कर दिखाया। सीएम योगी ने कहा कि सरकार अलीगढ़ में राजा महेंद्र सिंह के नाम पर एक विशाल यूनिवर्सिटी बनाने का दावा किया है।

अलीगढ़। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ अलीगढ़ में रैली को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान वह AMU की राजनीति में भी दखल दिये। उन्होंने कहा कि, हम राजा महेंद्र प्रताप सिंह के नाम से यूनिवर्सिटी बनायेंगे। वह अलीगढ़ के राजा थे लेकिन उन्होंने अफगानिस्तान जाकर आजाद हिंद फौज की टीम गठित की थी। सीएम योगी ने कहा कि महाराजा महेंद्र प्रताप ने ब्रिटिश को बहुत बड़ी चुनौती दी थी। रैली को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि, राजा महेंद्र प्रताप सिंह यहां के राजा थे और उन्होंने ही अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के लिए जमीन दी थी। इसके बावजूद यूनिवर्सिटी में उनके नाम का एक भी शिला पट्टिका नहीं है। सीएम ने दावा कि, उनकी सरकार में यहां पर राजा महेंद्र प्रताप सिंह के नाम पर यूनिवर्सिटी बनेगी। जिसके लिए जमीन और रुपये सरकार देगी। बता दें कि सीएम अलीगढ़ के इगलास विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी राजकुमार सहयोगी के समर्थन में शुक्रवार सुबह गोंडा पहुंचे। यहां वो लग्समा इंटर कॉलेज के मैदान में कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे। जनता को संबोधित करते हुए इंटक कालेज में उन्होंने कहा कि, कांगेस ने देश को केवल अराजकता दी, भ्रष्टाचार दिया लेकिन मोदी है तो सबकुछ मुमकिन है। उन्होंने सरकार के अनुच्छेद 370 के फैसले पर कहा कि 370 आतंकवाद और अलगाववाद की जननी थी। जो काम 70 साल में कांग्रेस, सपा और बसपा नहीं कर पाई, वो पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने कर दिखाया। सीएम योगी ने कहा कि सरकार अलीगढ़ में राजा महेंद्र सिंह के नाम पर एक विशाल यूनिवर्सिटी बनाने का दावा किया है।