1. हिन्दी समाचार
  2. अनलॉक 1.0 : गृह मंत्रालय ने फिर बताया नाइट कर्फ्यू का मतलब, पढ़िए पूरी खबर

अनलॉक 1.0 : गृह मंत्रालय ने फिर बताया नाइट कर्फ्यू का मतलब, पढ़िए पूरी खबर

Unlock 1 0 Home Ministry Again Told The Meaning Of The Night Curfew Read Full News

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के संकट को देखते हुए गृह मंत्रालय ने नाइट कर्फ्यू को लेकर एक बार फिर स्थिति को स्प्ष्ट किया है। गृह मंत्रालय ने कहा है कि जरूरी सेवाओं को छोड़कर अन्य लोगों को घरों से बाहर निकलने पर पाबंदी रहेगी। गृह मंत्रालय ने हाईवे पर गाड़ियों को नहीं रोकने का आदेश दिया है।

पढ़ें :- यूपी विधानसभा में ध्वनि मत से पारित हुआ लव जिहाद विधेयक, विधान परिषद में होगी परीक्षा

केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने शुक्रवार को कहा, ‘रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक लोगों के बाहर जाने पर पूरे देश में सख्ती से रोक है। हालांकि, जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को इससे छूट है। कुछ राज्य हाईवे से गुजर रहे लोगों, बस और ट्रकों को भी रोक रहे हैं।’

उन्होंने कहा कि राज्यों से ऐसा नहीं करने को कहा गया है। गृह मंत्रालय ने कहा है कि रात 9 से सुबह 5 बजे लोगों की आवाजाही प्रतिबंधित करना लोगों को एकत्र होने से रोकने के लिए है। यह राजमार्गों पर चलने वाली बसों, ट्रकों पर लागू नहीं होता है। केंद्र शासित प्रदेशों को राजमार्गों पर लोगों की बसों में आवाजाही, ट्रकों को नहीं रोकने की सलाह दी गई है।

इस बारे में अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए जाने चाहिए। कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लागू किए लॉकडाउन के तीसरे चरण में सरकार ने दिन के समय जब प्रतिबंधों से छूट दी थी तो शाम सात बजे से सुबह सात बजे तक कर्फ्यू का ऐलान किया था। चौथे चरण में भी यह नियम लागू रहा। इसके बाद सरकार ने अनलॉक 1.0 के लिए नाइट कर्फ्यू का समय बदल दिया। अब नाइट कर्फ्यू रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक है।

पढ़ें :- ममता बनर्जी ने पीएम मोदी पर बोला हमला, कहा-भाजपा सबसे बड़ी दंगाबाज और डंडेबाज है

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...