अनलॉक 2.0: सीएम योगी ने कहा-केंद्र सरकार के सभी प्रावधान करें लागू

cm yogi
सीएम योगी ने अंतर्जनपदीय तबादले पर लगी रोक हटाई, 45 हजार शिक्षकों को मिलेगा लाभ

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एक जुलाई से शुरू हो रहे अनलॉक 2.0 में केंद्र द्वारा दिएगए सभी ​प्रावधान लागू किए जाएंगे। प्रावधानों के अनुरूप ही सभी गति​विधियों को संचालित किया जायेगा। सीएम योगी आदित्यनाथ मंगलवार को अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा बैठक की।

Unlock 2 0 Cm Yogi Said All Provisions Of Central Government Should Apply :

इस दौरान उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के सभी प्रावधानों का अध्ययन करते हुए पूरी तैयारी के साथ अनलॉक-2 व्यवस्था को लागू किया जाए। सीएम ने कहा कि कोरोना संक्रमण का उपचार, बचाव ही है। इसलिए कोविड-19 के संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए प्रत्येक सावधानी व सतर्कता बरतना आवश्यक है। लोग यथासंभव अनावश्यक आवागमन से बचें।

उन्होंने कहा कि टेस्टिंग क्षमता व कोविड अस्पतालों में बेड की संख्या बढ़ाई जाए। कोविड हेल्प डेस्क में इंफ्रारेड थर्मामीटर एवं पल्स ऑक्सीमीटर की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। इसके साथ ही सीएम योगी ने कहा कि एक जुलाई 2020 से संचारी रोग नियंत्रण अभियान प्रारंभ हो रहा है। संचारी रोगों के साथ-साथ कोविड-19 को नियंत्रित करने में स्वच्छता की बड़ी भूमिका है। इसके लिए उन्होंने ग्रामीण तथा शहरी इलाकों में मिशन मोड पर स्वच्छता अभियान संचालित करने के निर्देश दिए।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एक जुलाई से शुरू हो रहे अनलॉक 2.0 में केंद्र द्वारा दिएगए सभी ​प्रावधान लागू किए जाएंगे। प्रावधानों के अनुरूप ही सभी गति​विधियों को संचालित किया जायेगा। सीएम योगी आदित्यनाथ मंगलवार को अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के सभी प्रावधानों का अध्ययन करते हुए पूरी तैयारी के साथ अनलॉक-2 व्यवस्था को लागू किया जाए। सीएम ने कहा कि कोरोना संक्रमण का उपचार, बचाव ही है। इसलिए कोविड-19 के संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए प्रत्येक सावधानी व सतर्कता बरतना आवश्यक है। लोग यथासंभव अनावश्यक आवागमन से बचें। उन्होंने कहा कि टेस्टिंग क्षमता व कोविड अस्पतालों में बेड की संख्या बढ़ाई जाए। कोविड हेल्प डेस्क में इंफ्रारेड थर्मामीटर एवं पल्स ऑक्सीमीटर की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। इसके साथ ही सीएम योगी ने कहा कि एक जुलाई 2020 से संचारी रोग नियंत्रण अभियान प्रारंभ हो रहा है। संचारी रोगों के साथ-साथ कोविड-19 को नियंत्रित करने में स्वच्छता की बड़ी भूमिका है। इसके लिए उन्होंने ग्रामीण तथा शहरी इलाकों में मिशन मोड पर स्वच्छता अभियान संचालित करने के निर्देश दिए।