1. हिन्दी समाचार
  2. Unlock-3 : खुल सकते हैं सिनेमा हॉल, कोविड-19 के नियमों का करना होगा पालन

Unlock-3 : खुल सकते हैं सिनेमा हॉल, कोविड-19 के नियमों का करना होगा पालन

Unlock 3 Cinema Hall May Open Kovid 19 Rules Will Have To Be Followed

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। देश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण ने जिंदगी को ठप कर दिया है। हर तरफ मंदी की मार से लोग परेशान हैं। वहीं, अब अनलॉक-3 के लिए एसओपी बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। अनलॉक-3 में सिनेमा हॉल को खोलने की तैयारी की जा सकती है। हालांकि, इसके लिए नियमों का पालना करना पड़ेगा।

पढ़ें :- पढाई का ऐसा जुनून रोज बॉर्डर पार करके स्कूल जाते है बच्चे, साथ रखते हैं पासपोर्ट

सूचना प्रसारण मंत्रालय ने एक अगस्त से सिनेमा हॉल खोलने का प्रस्ताव गृह मंत्रालय को भेजा है। सूचना मंत्रालय की सिनेमा हॉल मालिकों से पिछले दिनों कई दौर की चर्चा हुई है। तकरीबन 4 महीने से लगातार सिनेमा हॉल बन्द है। इससे सिनेमा हाल मालिकों को खासा नुकसान झेलना पड़ा है।

वहीं, अनलॉक 1 और 2 में सरकार ने दुकाने, दफ्तर समेत अन्य प्रतिष्ठान खोलने की अनुमति दी थी। ऐसे में सिनेमा हॉल मालिक ने सरकार के सामने अपनी मांग रखी है कि कुछ शर्तों और नियमों के साथ हाल में खुलने की इजाज़त दी जाए। सिनेमा हॉल मालिक 50 फीसदी दर्शकों के साथ थियेटर शुरू करने के पक्ष में है।

हालांकि मंत्रालय का मानना है कि शुरुआत में 25 फीसदी सीट के साथ सिनेमा हॉल खोला जाए और नियमों का सख्ती से पालन हो। सिनेमा हॉल मालिकों के साथ चर्चा के प्रपोजल को सूचना मंत्रालय ने गृह मंत्रालय को भेज दिया है।

हालांकि आखिरी फैसला गृह मंत्रालय को लेना है। बता दें कि, सिनेमा हाल के साथ जिम खोलने का प्रपोजल गृह मंत्रालय के पास है। संभावना है कि जिस तरीक़े से लगातार दिनचर्या को सामान्य किया जा रहा है। ऐसे में कुछ शर्तों और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों के साथ देशभर में जिम खोलने की इजाज़त इस अनलॉक 3 में दे दी जाएगी।

पढ़ें :- यूपी : 31661 सहायक शिक्षकों की भर्ती का योगी सरकार ने जारी किया आदेश

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...