1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. इस राज्य में 18 जुलाई से 15 दिनों का लागू होगा अनलॉक-3

इस राज्य में 18 जुलाई से 15 दिनों का लागू होगा अनलॉक-3

नागालैंड सरकार की कोरोना पर गठित उच्चाधिकार प्राप्त समिति (एचपीसी) ने ‘अनलॉक-3’ के तीसरे चरण को अगले 15 दिनों के लिए 18 जुलाई से एक अगस्त तक जारी रखने का फैसला किया है।कोहिमा में एचपीसी की बैठक के दौरान सभी जिला टास्क फोर्स (डीटीएफ) से सिफारिशें मिलने के बाद इस आशय का निर्णय लिया गया। बैठक में 26 जुलाई से नागालैंड में उच्चतर माध्यमिक और कॉलेज खोलने की अनुमति देने का एक बड़ा निर्णय लिया गया। अभी तक निचली कक्षाओं के लिए स्कूलों को खोले जाने के बारे में कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

कोहिमा । नागालैंड सरकार की कोरोना पर गठित उच्चाधिकार प्राप्त समिति (एचपीसी) ने ‘अनलॉक-3’ के तीसरे चरण को अगले 15 दिनों के लिए 18 जुलाई से एक अगस्त तक जारी रखने का फैसला किया है।

पढ़ें :- Tokyo Olympics: भारत का सपना टूटा, महिला हॉकी टीम 2-1 से अर्जेंटीना से हारी

कोहिमा में एचपीसी की बैठक के दौरान सभी जिला टास्क फोर्स (डीटीएफ) से सिफारिशें मिलने के बाद इस आशय का निर्णय लिया गया। बैठक में 26 जुलाई से नागालैंड में उच्चतर माध्यमिक और कॉलेज खोलने की अनुमति देने का एक बड़ा निर्णय लिया गया। अभी तक निचली कक्षाओं के लिए स्कूलों को खोले जाने के बारे में कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

बयान में कहा गया है कि कॉलेज प्रतिष्ठानों की ओर से उन्हें कॉलेज फिर से शुरू करने की अनुमति देने के लिए बहुत अनुरोध प्राप्त हुए हैं, लेकिन इन्हें फिर से खोलना सभी शिक्षकों और गैर-शिक्षण कर्मचारियों के पूरी तरह से टीकाकरण या टीके की कम से कम एक डोज लेने के ऊपर निर्भर करता है। कॉलेज तब तक खुले रहेंगे जब तक सभी शिक्षकों और गैर-शिक्षण कर्मचारियों का पूरी तरह से टीकाकरण नहीं हो जाता है और वे कॉलेजों में कोरोना के सभी प्रकार के एहतियाती प्रोटोकॉल बनाए रखते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...