1. हिन्दी समाचार
  2. अनलॉक-4: पहली सितंबर से शुरू हो जायेगी मेट्रो ट्रेन की सेवाएं, स्कूल-कॉलेज पर अभी फैसला नहीं

अनलॉक-4: पहली सितंबर से शुरू हो जायेगी मेट्रो ट्रेन की सेवाएं, स्कूल-कॉलेज पर अभी फैसला नहीं

Unlock 4 Metro Train Services Will Start From 1st September No Decision Yet On School College

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। अनलॉक-4 के तहत केंद्र सरकार ने पहली सितंबर से मेट्रो ट्रेन सेवाओं को शुरू करने की अनुमति दे दी है। हालांकि, केंद्र के इस फैसले के बाद राज्य सरकार कोरोना महामारी की स्थिति को देखते हुए अपना फैसला लेंगे। हालांकि, अभी स्कूल और कालेज खुलने पर कोई फैसला नहीं हुआ है। अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि सिनेमा घरों को भी फिलहाल नहीं खोला जाएगा।

पढ़ें :- Unlock-4: अब यूपी मे लौटी रौनक, रात 10 बजे तक खुल सकेंगी दुकाने...

सरकार इस हफ्ते के अंत तक अनलॉक-4 के दिशा-निर्देश जारी कर सकती है। अधिकारियों ने बताया कि अनलॉक-4 में अब तक बंद रखे गए बार को भी खोलने की तैयारी है। हालांकि यहां बैठकर शराब पीने की अनुमति नहीं होगी, इन्हें टेक अवे प्रणाली से चलाने की छूट दी जा सकती है।

वहीं, एक अधिकारी ने बताया कि स्कूल कॉलेजों को अभी नहीं खोला जाएगा। लेकिन उच्च शिक्षण संस्थान जैसे विश्वविद्यालय, आईआईटी और आईआईएम को खोलने पर गंभीर चिंतन जारी है। इस पर फिलहाल कोई फैसला नहीं लिया गया है। बता दें कि, सरकार अनलॉक-4 के दिशानिर्देशों में इस बार सिर्फ प्रतिबंधित गतिविधियों की जानकारी देगी।

इसके अतिरिक्त अन्य को शुरू करने की छूट होगी। इन पर अंतिम फैसला राज्यों को लेना होगा। राज्य सरकारें अपने यहां हालात की समीक्षा के बाद अतिरिक्त गतिविधियों को चालू या बंद रखने का फैसला ले सकेंगी।कोरेना महामारी के चलते मेट्रो रेल सेवाएं मार्च में लॉकडाउन लागू होने से कुछ पहले से बंद चल रही हैं।

पढ़ें :- Unlock 4: बियर पीने वालों के लिए खुशखबरी, यूपी में जल्द खुलेंगे बियर बार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...