Unlock-4: अब यूपी मे लौटी रौनक, रात 10 बजे तक खुल सकेंगी दुकाने…

shop

लखनऊ: कोरोना आम जीवन को अस्त-व्यस्त करके रख दिया। दरअसल, अनलॉक 4 मे सरकार के नियमो मे कुछ ऐसे बदलाव हुए हैं जिनसे आम जनजीवन को कुछ राहत मिली है। उत्तरप्रदेश में कंटेंनमेंटे जोन को छोड़ बाकी जगहों पर अब लॉकडाउन से पहले जैसी स्थिति बहाल हो गई है।

Unlock 4 Raunak Now Returns In Up Shops Will Be Able To Open Till 10 Pm :

अब लॉकडाउन से पहले की तरह सामान्य दुकानें रात 10 बजे तक खुल सकेंगीऔर साथ ही होटल-रेस्टोरेंट और बार रात भी 10:30 या 11:00 बजे तक अनुमति के आधार पर खोले जा सकेंगे। लेकिन कंटेनमेंट जोन में सख्ती अब भी पहले की तरह लागू रहेगी।

डीएम अभिषेक प्रकाश ने बताए नियम 

लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश ने बताया कि रविवार की बंदी खत्म होने के साथ ही लॉकडाउन से पूर्व की व्यवस्था लागू हो गई है और शासन की ओर से जारी निर्देशों का पूरी तरह से पालन कराया जाएगा। फिलहाल साप्ताहिक बाजारों के लिए कोई दिशा निर्देश जारी नहीं हुए हैं, इसलिए उनको शुरू नहीं किया जाएगा।

बाजारों में सुबह से लेकर रात तक दुकानें संचालित होंगी लेकिन कोविड दिशा निर्देशों का पूरी तरह से पालन करना होगा और सबके लिए मास्क पहनना अनिवार्य होगा।

लखनऊ: कोरोना आम जीवन को अस्त-व्यस्त करके रख दिया। दरअसल, अनलॉक 4 मे सरकार के नियमो मे कुछ ऐसे बदलाव हुए हैं जिनसे आम जनजीवन को कुछ राहत मिली है। उत्तरप्रदेश में कंटेंनमेंटे जोन को छोड़ बाकी जगहों पर अब लॉकडाउन से पहले जैसी स्थिति बहाल हो गई है। अब लॉकडाउन से पहले की तरह सामान्य दुकानें रात 10 बजे तक खुल सकेंगीऔर साथ ही होटल-रेस्टोरेंट और बार रात भी 10:30 या 11:00 बजे तक अनुमति के आधार पर खोले जा सकेंगे। लेकिन कंटेनमेंट जोन में सख्ती अब भी पहले की तरह लागू रहेगी।

डीएम अभिषेक प्रकाश ने बताए नियम 

लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश ने बताया कि रविवार की बंदी खत्म होने के साथ ही लॉकडाउन से पूर्व की व्यवस्था लागू हो गई है और शासन की ओर से जारी निर्देशों का पूरी तरह से पालन कराया जाएगा। फिलहाल साप्ताहिक बाजारों के लिए कोई दिशा निर्देश जारी नहीं हुए हैं, इसलिए उनको शुरू नहीं किया जाएगा। बाजारों में सुबह से लेकर रात तक दुकानें संचालित होंगी लेकिन कोविड दिशा निर्देशों का पूरी तरह से पालन करना होगा और सबके लिए मास्क पहनना अनिवार्य होगा।