1. हिन्दी समाचार
  2. उन्नाव जमीन अधिग्रहण मामला: मुआवजे की मांग कर रहे किसान हुए उग्र, यूपीसीडा प्लांट में लगाई आग

उन्नाव जमीन अधिग्रहण मामला: मुआवजे की मांग कर रहे किसान हुए उग्र, यूपीसीडा प्लांट में लगाई आग

Unnao Farmer Violent Protest Demand Compensation

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में जमीन अधिग्रहण के मुआवजे का मुद्दा और गरम हो गया है। मुआवजे की मांग कर रहे हजारों किसान उग्र प्रदर्शन कर रहे हैं। रविवार को किसानों के हंगामे ने हिंसक रूप ले लिया। भड़के किसानों ने कथित तौर पर पावर हाउस में रखे पाइपों में आग लगा दी। सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड और पुलिस बल मौके पर पहुंचा। हालांकि इस मामले पर आईजी लॉ एंड आर्डर प्रवीण कुमार का कहना है कि स्थिति नियंत्रण में है। कुछ लोग गड़बड़ी फैला रहे हैं। एक कंपनी पीएसी भेजी जा चुकी है। डीएम और एसपी हालात को काबू करने की कोशिश में जुटे हैं।

पढ़ें :- ट्रैक्टर रैली के दौरान अगर छूटी है आपकी ट्रेन तो रेलवे ने किया बड़ा ऐलान, जानिए...

मौके पर पहुंचे एडीएम राकेश सिंह ने बताया कि ग्रामीणों ने डीजल पेट्रोल डालकर पाइप को जला दिया है। आग पर काबू काफी हद तक पा लिया गया है। घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। आगजनी करने वाले परियों पर रिपोर्ट दर्ज किया जाएगा।

बताते चलें कि शनिवार को उन्नाव के गंगा बैराज रोड स्थित ट्रांसगंगा सिटी में काम कराने पहुंची प्रशासन और यूपीसीडा की टीम पर किसानों ने हमला बोल दिया था। जिसके बाद पुलिस ने भीड़ पर लाठीचार्ज कर दिया। इस बीच उग्र ग्रामीणों ने पथराव कर दिया। पथराव में एएसपी एएसपी विनोद पांडेय, सीओ अंजनी कुमार राय समेत 10 से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल हो गए। जवाब में पुलिस के लाठीचार्ज में 50 से ज्यादा ग्रामीण घायल हो गए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...