1. हिन्दी समाचार
  2. उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता एक्सीडेंट : कुलदीप सिंह सेंगर पर हत्या का मुकदमा दर्ज

उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता एक्सीडेंट : कुलदीप सिंह सेंगर पर हत्या का मुकदमा दर्ज

Unnao Fir Filed Against Mla Kuldeep Singh Sengar

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता के एक्सीडेंट मामले में बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर हत्या और हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज हो गया है। यह मुकदमा दुष्कर्म पीड़िता के चाचा की तहरीर पर दर्ज किया गया है। विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के साथ उसके भाई मनोज सिंह समेत कुल 25 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है। एडीजी राजीव कृष्ण ने कहा कि, पूरे मामले की जांच की जा रही है। फॉरेसिंक टीम घटना स्थल पर पहुंचक जांच पड़ताल करने में जुटी है।

पढ़ें :- Kylie Jenner ने शेयर की Halloween पार्टी की हॉट तस्वीरें, सोशल मीडिया पर मचा कोहराम

एडीजी ने कहा कि पूरे घटनाक्रम के सभी तथ्यों को जोड़कर जांच की जा रही है। उधर, पुलिस हिरासत में ट्रक चालक और मालिक पुलिस हिरासत में हैं, जिनसे पुलिस पूछताछ कर रही है। शुरूआती जांच में पुलिस पूरे मामले को सिर्फ हादसा बता रही है। बता दें कि, डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि, शुरूआती जांच में यह एक्सीडेंट का मामला लग रहा है। उन्होंने कहा कि, पूरे मामले की बारीकी से जांच की जा रही है। एक टीम गठित की गई है, जो पूरे मामले की जांच कर रही है।

पीड़िता की सुरक्षा को लेकर 10 पुलिसकर्मियों को लगाया गया था। 7 पुलिसकर्मी हाउस गार्ड के रूप में लगे थे। 3 रेप पीड़िता के साथ रहते हैं। घटना के समय पीड़िता के साथ सुरक्षाकर्मी मौजूद नहीं थे। राज्य सरकार ने पूरे मामले को गंभीरता से लिया है। अगर पीड़िता का परिवार सीबीआई जांच की मांग करता है तो हम तैयार हैं। सरकार पूरे मामले में निष्पक्ष जांच करा रही है।

गौरतलब है कि, उन्नाव से बीजेपी विधयक कुलदीप सिंह सेंगर पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली पीड़िता की गाड़ी में रविवार को ट्रक ने टक्कर मार दी थी, जिससे उसकी चाची और मांग की मौत हो गई थी, जबकि दो गंभीर रूप से घायल हो गए। टक्कर इतनी भीषण थी कि कार का अगला हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां पुष्पा सिंह पत्नी महेश सिंह निवासी माखी को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

पढ़ें :- बिहार चुनाव: जेपी नड्डा ने विपक्ष पर साधा निशाना, पूछा-क्या यह महागठबंधन विकास सुनिश्चित करेगा?

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...