1. हिन्दी समाचार
  2. उन्नाव: एचपी गैस प्लांट के बाहर बड़ा हादसा, खड़े ट्रक के केबिन में आग लगने से एक की मौत

उन्नाव: एचपी गैस प्लांट के बाहर बड़ा हादसा, खड़े ट्रक के केबिन में आग लगने से एक की मौत

Unnao Major Accident Outside Hp Gas Plant One Died Due To Fire In A Standing Trucks Cabin

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में मंगलवार को एक बड़ा हादसा हो गया। यहां के एचपी गैस प्लांट के कैप्सूल में बीते माह आग लगी थी, जबकि आज प्लांट के बाहर खड़े ट्रक में आग लगने से तीन लोग झुलस गए। इनमें से एक ने दम तोड़ दिया जबकि दो गंभीर हैं। उन्नाव में दही चौकी औद्योगिक क्षेत्र के एचपी गैस प्लांट के बाहर सिलिंडर री-फिलिंग कराने को आए ट्रक के केबिन में अचानक आग लग गई। इस आग में झुलस कर एक की झुलस कर मौत हो गई, जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भिजवाया है।

पढ़ें :- दिल्ली घटना के पीछे काम कर रही है कोई अदृश्य शक्ति, शिवसेना सांसद ने केन्द्र सरकार को ठहराया जिम्मेदार

दरअसल, मंगलवार भोर दही चौकी एचपी गैस प्लांट के बाहर एक गैस सिलेंडर लदा ट्रक खड़ा था। उसके केबिन में चालक और दो अन्य लोग पांच किलो के छोटे सिलेंडर से खाना बना रहे थे। तभी अचानक सिलेंडर ने आग पकड़ ली। देखते ही देखते आग भयावह होती चली गई। आग लगने की सूचना पर प्लांट कर्मचारी और पुलिस मौके पर पहुंची। गैस रीफिलिंग प्लांट के बाहर ट्रक में लगी आग को प्लांट और दमकल की गाडिय़ों ने जब तक काबू किया एक की जान चली गई। यहां आनन-फानन आग को बुझाया गया, लेकिन तब तक एक व्यक्ति की झुलस कर मौत हो चुकी थी।

वहीं, पुलिस ने अधिकारियों को हिदायत दी कि प्लांट के बाहर ट्रकों की लाइन बेहद खतरनाक है, जिसे तत्काल हटवा दिया जाए। अब पुलिस यूपी-41 एटी 6233 नंबर के ट्रक के मालिक बाराबंकी के संतोष कुमार से संपर्क करके मरने वाले और झुलसे लोगों की शिनाख्त करने की कोशिश कर रही है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...