1. हिन्दी समाचार
  2. उन्नाव रेप केस: आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर की सजा पर अब 20 दिसंबर को होगी सुनवाई

उन्नाव रेप केस: आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर की सजा पर अब 20 दिसंबर को होगी सुनवाई

Unnao Rape Case Hearing On The Sentence Of Accused Mla Kuldeep Sengar Will Now Be Held On December 20

लखनऊ। उन्नाव रेप केस के मामले में दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने उन्नाव के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को धारा 376 और पॉक्सो के सेक्शन 6 के तहत कल यानी सोमवार को दोषी करार दिया था और सजा के लिए आज मंगलवार को सुनवाई करने को कहा था। लेकिन कोर्ट में अब सजा पर अगली सुनवाई 20 दिसंबर को होगी। बताया जा रहा है कि इस मामले में कुलदीप सिंह सेंगर को न्यूनतम 7 साल की और अधिकतम उम्र कैद की सजा हो सकती है।

पढ़ें :- Weather Update: इन इलाकों में बारिश के आसार, दिल्ली-NCR में घना कोहरा...

बताया गया कि सेंगर को अपहरण और रेप का दोषी पाया गया है वहीं सजा पर बहस के दौरान सीबीआई ने कोर्ट से अधिकतम सजा की मांग की है। वहीं सेंगर की तरफ से सामाजिक जीवन का हवाला देते हुए कम से कम सजा की मांग की गयी है। सेंगर के वकील ने कहा कि सेंगर 4 बार एमएलए चुने गये, ग्रामीण इलाके में उन्होंने लोगों के काफी काम किए हैं, गंगा नदी पर उन्होंने पुल बनवाया, स्कूल खुलवाए, अपने इलाके में ITI बनवाई। जब कोर्ट में पीड़िता को मुआवजा देने पर चर्चा हुई तो सीबीआई ने कोर्ट में कहा कि पीड़िता को मुआवजा कितना दिया जाए ये कुलदीप सेंगर की आर्थिक स्थिति को ध्यान में रखकर तय किया जाना चाहिए। बताया गया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर अभी तक 25 लाख रुपया दिया जा चुका है।

पीडिता के वकील की तरफ से कहा गया है कि मुआवजा देते वक्त इस बात का ध्यान रखा जाये कि पीड़िता के पिता की मौत हो चुकी है, वहीं सड़क दुर्घटना में पीड़िता के दो करीबियों की मौत भी हो चुकी है साथ ही पीड़िता के पास कोई घर नही है और वो इस समय दिल्ली में किराये के मकान में रहती है। वहीं सेंगर के वकील ने कहा कि सेंगर की भी दो बेटियां है जो कि शादी के लायक हैं। इसलिए अगर पीड़िता को मुआवजा दिया जाए तो वो सेंगर की तरफ से न दिया जाए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...