1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. उन्नाव रेप केस: ​पीड़िता के पिता की हत्या में कुलदीप सिंह सेंगर दोषी करार

उन्नाव रेप केस: ​पीड़िता के पिता की हत्या में कुलदीप सिंह सेंगर दोषी करार

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। उन्नाव रेप केस पीड़िता के पिता की हत्या के मामले में पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को कोर्ट ने दोषी माना है। तीस हजार कोर्ट ने बुधवार को इस मामले में फैसला सुनाया है। कोर्ट ने बुधवार को फैसला सुनाते हुए कहा कि आपका आशय नहीं था, लेकिन जिस तरीके से मारा गया, वो ब्रूटल था। आपको दोषी करार दिया जाता है।

बता दें कि, इस मामले में पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर समेत कुलद 11 आरोपी थे। इनमेें से 4 को बरी कर दिया गया है, जबकि 7 को कोर्ट ने पीड़िता के पिता की कस्टडी में हुई मौत का दोषी माना है। सजा का ऐलान 12 मार्च को किया जाएगा। धारा 304 और 120b में कुलदीप सेंगर को तीस हजारी कोर्ट ने दोषी करार दिया है।

वहीं, कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए जज ने कहा कि मेरी जिंदगी का सबसे चुनौतीपूर्ण ट्रायल रहा है। जज ने सीबीआई की सराहना की। पीड़ित के वकील की भी सराहना की। कुलदीप सेंगर से जज ने कहा कि आप क्या कहना चाहेंगे? इस पर कुलदीप सेंगर ने कहा कि मै निर्दोष हूं।

इस पर जज ने कहा कि आपने टेक्नोलॉजी का अच्छा इस्तेमाल किया। मिली जानकारी के मुताबिक, दुष्कर्म पीड़िता के पिता की हत्या में केंद्रीय जांच एजेंसी ने केस को पुख्ता करने के लिए कुल 55 गवाहों के बयान कोर्ट में दर्ज कराए हैं, इनमें पीड़िता के चाचा, मां, बहन के साथ पिता के सहकर्मी भी शामिल हैं।

मामले में यह पाए गए दोषी और यह हुए बरी
कुलदीप सेंगर- दोषी
कामता प्रसाद, सब इंस्पेक्टर – दोषी
अशोक सिंह भदौरिया, SHO – दोषी
शैलेंद्र सिंह उर्फ टिंकू सिंह – बरी
विनीत मिश्रा उर्फ विनय मिश्रा – दोषी
बीरेंद्र सिंह उर्फ बउवा सिंह – दोषी
राम शरण सिंह उर्फ सोनू सिंह – बरी
शशि प्रताप सिंह उर्फ सुमन सिंह – दोषी
अमीर खान, कॉन्स्टेबल – बरी
जयदीप सिंह उर्फ अतुल सिंह – दोषी
शरदवीर सिंह – बरी

रेप केस में उम्रकैद की मिली है सजा
बता दें कि 4 जून 2017 को दुष्कर्म पीड़िता ने बीजेपी के तत्कालीन विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर दुष्कर्म का आरोप लगाया था। इस मामले में 16 दिसंबर, 2019 को तीस हजारी कोर्ट ने कुलदीप सिंह सेंगर को दोषी ठहराया था, फिर 20 दिसंबर को उम्रकैद की सजा सुनाई थी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...