1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. नामांकन ने सनी देओल ने भरा अपना असली नाम, जानिए उनकी सम्पत्ति भी

नामांकन ने सनी देओल ने भरा अपना असली नाम, जानिए उनकी सम्पत्ति भी

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

पंजाब। बालीवुड एक्टर सनी देओल ने सोमवार को गुरदासपुर सीट से अपना नामांकन भरा है। वह भाजपा के टिकट से पंजाब के गुरदासपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। नामांकन केे द्वारा सनी देओल की संपत्ती और उनके असली नाम का भी खुलासा हो गया है।

चुनाव आयोग में भरे नामांकन के अनुसार सनी देओल के पास कुल 87.18 करोड़ रुपये की संपत्ती हैं। उनका असली नाम सनी देओल नहीं बल्कि अजय सिंह देओल है। नामांकन के अनुसार उनपर करीब 51.79 करोड़ रुपये का कर्जा है। उनकी कुल चल और अचल संपत्ति क्रमश 60.46 करोड़ रुपये और 21 करोड़ रुपये है।

बात करें सनी देओल की कुल आय की तो उनकी कुल आय साल 2017-18 में 63.82 लाख रुपये, 2016-17 में 96.29 लाख रुपये और 2015-16 में 2.25 करोड़ रुपये थी। नामांकन की मानें तो सनी देओल के पास 26 लाख रुपये और उनकी पत्नी के पास 16 लाख रुपये नकद है। चल संपत्ति में देओल ने क्रमश 9.36 लाख रुपये और 1.43 करोड़ रुपये की जानकारी दी है।

इसके अलावा सनी देओल ने अपने वाहनों और पत्नी के पास मौजूद सोने के गहने की भी जानकारी दी है। उनकी पत्नी के पास 1.56 करोड़ रुपए के सोने के गहने हैं। गौरतलब है कि नामांकन भरने के दौरान सनी देओल के साथ भाई और एक्टर बॉबी देओल भी थे। नामांकन के दौरान पंजाब भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्वेत मलिक भी मौजूद रहे।

बता दें कि फिल्म अभिनेता सनी देओल नामांकन से पहले अमृतसर में श्री हरमंदिर साहिब में माथा टेका। फिर इसके बाद उन्होंने अपने सियासी सफर की शुरूआत की। सनी देओल ने अमृतसर स्थित श्री दुग्र्याणा तीर्थ के भी दर्शन किए। इससे पहले रविवार को सनी देओल ने पीएम नरेंद्र मोदी से दिल्ली में मुलाकात की थी।

अभिनेता विनोद खन्ना की परंपरागत सीट पर एक बार फिर भाजपा ने फिल्मी चेहरे पर दांव खेला है। इस सीट पर सनी देओल की टक्कर पंजाब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और गुरदासपुर से सांसद सुनील जाखड़ से है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...