1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. गोरखपुर में लगातार बारिश से जनजीवन अस्‍त-व्‍यस्‍‍त, बीआरडी के कैंसर विभाग में भी घुसा पानी

गोरखपुर में लगातार बारिश से जनजीवन अस्‍त-व्‍यस्‍‍त, बीआरडी के कैंसर विभाग में भी घुसा पानी

Unrelenting Life In Gorakhpur Due To Incessant Rains Water Also Entered Into Brds Cancer Department

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में पिछले दो दिन से लगातार बारिश हो रही है। शहर में जगह-जगह जलभराव से आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। कई मोहल्‍लों में सड़कों पर घुटनों तक पानी लगा है। घरों में पानी घुस रहा है। बीआरडी मेडिकल कालेज के कैंसर विभाग में भी पानी घुस गया है। बुधवार को जिले में 31.4 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई थी। इसके कारण दिन का तापमान सामान्य से करीब चार डिग्री सेल्सियस नीचे चला गया। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में सक्रिय सिस्टम पूर्वी यूपी की तरफ सरक रहा है। इस समय सिस्टम मध्य प्रदेश तक पहुंच गया है।

पढ़ें :- यूपी उपचुनाव: प्रचार अंतिम चरण में, प्रचार से नदारद विपक्षी दिग्गज, सीएम योगी सुपरएक्टिव

इसके कारण शनिवार तक आसमान में बादल छाए रहेंगे। रुक-रुक कर बारिश होगी। मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। इसी क्रम में बुधवार को झमाझम बारिश हुई। मंगलवार को भी 12.7 मिलीमीटर बारिश हुई थी। लगातार तीन दिन से हो रही बारिश के कारण दिन का तापमान चार डिग्री सेल्सियस नीचे चला गया। बुधवार को दिन में अधिकतम तापमान 28.4 डिग्री सेल्सियस रहा।

मौसम में बदलाव के कारण रात की गर्मी से भी राहत मिली। बुधवार को रात का न्यूनतम तापमान 25.7 डिग्री सेल्सियस रहा। इस दौरान अधिकतम आर्दता 96 फीसदी रही। न्यूनतम आर्दता 85 फीसदी रही। हवा की रफ्तार 15 किलोमीटर प्रति घंटे रही। मौसम विशेषज्ञ केसी पांडेय ने बताया कि गुरुवार को भी बादल छाए रहेंगे। बारिश होगी। दिन व रात का तापमान सामान्य से नीचे रहेगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...