1. हिन्दी समाचार
  2. टेलीविजन
  3. उर्फी जावेद की UAE में एंट्री बैन, जानें क्या है मुसीबत की वजह ?

उर्फी जावेद की UAE में एंट्री बैन, जानें क्या है मुसीबत की वजह ?

सोशल मीडिया सेंशन उर्फी जावेद (UORFI Javed) एक नई मुश्किल में फंस गई हैं। किसी और की वजह से नहीं बल्कि ये परेशानी उर्फी की खुद की करनी की वजह से खड़ी हुई है। उर्फी को डर है कि अब वो कभी UAE नहीं जा पाएंगी। ये सारी परेशानी UAE के एक नए रूल की वजह से हुई है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

मुंबई। सोशल मीडिया सेंशन उर्फी जावेद (UORFI Javed) एक नई मुश्किल में फंस गई हैं। किसी और की वजह से नहीं बल्कि ये परेशानी उर्फी की खुद की करनी की वजह से खड़ी हुई है। उर्फी को डर है कि अब वो कभी UAE नहीं जा पाएंगी। ये सारी परेशानी UAE के एक नए रूल की वजह से हुई है।

पढ़ें :- हिंदुस्तानी भाऊ से मिली धमकी पर बुरी तरह भड़कीं Uorfi Javed, बोली- 'सीधा जेल भेजूंगी',आधी उम्र की लड़की को...

उर्फी को लगा डर

उर्फी ने रिसेन्टली एक पोस्ट शेयर किया, जहां उन्होंने बताया कि वो अब कभी यूएई यानी अरब देश नहीं जा सकेंगी। ऐसा इसलिए क्योंकि देश के नए रूल के मुताबिक, पासपोर्ट पर मेनशन सिंगल नाम वाले भारतीयों (जिन्होंने सरनेम नहीं लगाया) की अरब में एंट्री बैन कर दी गई है। उर्फी के भी पास्पोर्ट पर भी सिर्फ सिंगल नाम ही दर्ज है।

इस बात की जानकारी के साथ पोस्ट शेयर करते हुए उर्फी जावेद ने लिखा- …तो मेरा ऑफिशियल नाम अब सिर्फ UORFI है , कोई सरनेम नहीं, मेरी लग गई।

पढ़ें :- Uorfi Javed ने बताया $ex को यंग दिखने का साइंस, बताए अन्य फायदे

बता दें कि कुछ दिनों पहले ही उर्फी ने अपने नाम में बदलाव किया था। इस बदलाव के साथ ही उर्फी ने अपने नाम के अंग्रेजी के अक्षरों मे ‘O’ जोड़ा था। इसका मतलब उनका ऑफिशियल नाम ‘URFI’ नहीं बल्कि ‘UORFI’ है। उर्फी ने ये चेंजिस सभी ऑफिशियल और गवर्नमेंट से जुड़े दस्तावेजों पर करवाए थे। लिहाजा उर्फी ने अपने पासपोर्ट पर भी सिर्फ UORFI ही लिखवा दिया। उनके पासपोर्ट पर जावेद नहीं लिखा है, लेकिन इसी चेंज की वजह से उनके लिए मुश्किल खड़ी हो गई है।

21 नवंबर को एअर इंडिया और एआई एक्सप्रेस, ने ज्वाइंट सर्कुलर निकाला और ऐलान किया कि- वो भारतीय जिनके पासपोर्ट पर सिंगल नाम दर्ज है, उन्हें UAE इमीग्रेशन डिपार्टमेंट आगे जाने की पर्मिशन नहीं देगा। उन पैसेंजर्स को अस्वीकार्य यात्री घोषित कर दिया जाएगा। ये रूल उन्हीं लोगों पर मान्य होगा जो विसिटिंग वीजा, वीजा ऑन अराइवल या टेम्पोरेरी वीजा लेकर आते हैं।

मतलब ये कि रूल उन्हीं लोगों के लिए है, जो घूमने फिरने या कुछ दिनों के लिए अरब आते हैं। अब ऐसे में इस खबर को जानकर उर्फी का डरना तो बनता ही हैं! वैसे, फिलहाल तो उर्फी आजकल टीवी के डेटिंग रिएलिटी शो स्प्लिट्सविला में जमकर धूम मचा रही हैं। माना जा रहा है कि उन्हें यहां उनका प्यार भी मिल गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...