UP : योगी कैबिनेट में पुलिस और फॉरेंसिक साइंस विश्वविद्यालय की स्थापना समेत 11 प्रस्तावों को मिली मंजूरी

CM Yogi
UP का बजट सत्र अनिश्चित काल के लिए स्थगित, बढ़ाई गयी विधायक निधि, अब हुई 3 करोड़

लखनऊ। सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई यूपी कैबिनेट की बैठक में 11 प्रस्तावों पर मुहर लगी। लोक भवन में हुई कैबिनेट की बैठक में पुलिस तथा फॉरेंसिक साइंस विश्वविद्यालय की स्थापना के प्रस्ताव को हरी झंडी दी गई है। प्रदेश का पहला पुलिस और फोरेंसिक साइंस विश्वविद्यालय लखनऊ में स्थापित किया जाएगा।

Up 11 Proposals Approved Including Establishment Of Police And Forensic Science University In Yogi Cabinet :

सरोजनी नगर तहसील क्षेत्र में पंद्रह एकड़ भूमि चिन्हित कर पुलिस मुख्यालय द्वारा शासन को 350 करोड़ का प्रस्ताव भेजा गया था। इस बार के बजट में सरकार ने परियोजना के लिए 20 करोड़ रुपये आवंटित भी कर दिए हैं। मंगलवार को कैबिनेट की बैठक में उप्र पुलिस और फोरेंसिक साइंस विश्वविद्यालय विधेयक 2020 पर मुहर भी लग गई। इसके साथ ही विभिन्न करों की वसूली के लिए एकमुश्त समाधान योजना लागू करने सहित 11 प्रस्ताव को हरी झंडी दी गई।

कैबिनेट बैठक में बुंदेलखंड-विंध्य क्षेत्र में 100 प्रतिशत वाटर पाइपलाइन का प्रस्ताव मंजूर किया गया। यह मेगा प्रोजेक्ट 15 हजार करोड़ का है। बैठक में बांदा के बबेरू में बस अड्डे के लिए तहसील की जमीन मुहैय्या कराई जाएगी।
इसके साथ ही गृह विभाग, वित्त विभाग व परिवहन विभाग से जुड़े कई प्रस्तावों को कैबिनेट में मंजूरी प्रदान की गई।

उत्तर प्रदेश फंडामेंटल रूल की मूल नियम 56 में संशोधन का प्रस्ताव के साथ नई दिल्ली में उत्तर प्रदेश सरकार के कार्यालयों की लीज पर लिए गए सम्मिलित रूप से एक अनावासीय भवन किदवई नगर की अतिरिक्त साज सज्जा का कार्य करने के लिए अनुमोदन के संबंध में प्रस्ताव कैबिनेट में पास हो गया है।

लखनऊ। सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई यूपी कैबिनेट की बैठक में 11 प्रस्तावों पर मुहर लगी। लोक भवन में हुई कैबिनेट की बैठक में पुलिस तथा फॉरेंसिक साइंस विश्वविद्यालय की स्थापना के प्रस्ताव को हरी झंडी दी गई है। प्रदेश का पहला पुलिस और फोरेंसिक साइंस विश्वविद्यालय लखनऊ में स्थापित किया जाएगा। सरोजनी नगर तहसील क्षेत्र में पंद्रह एकड़ भूमि चिन्हित कर पुलिस मुख्यालय द्वारा शासन को 350 करोड़ का प्रस्ताव भेजा गया था। इस बार के बजट में सरकार ने परियोजना के लिए 20 करोड़ रुपये आवंटित भी कर दिए हैं। मंगलवार को कैबिनेट की बैठक में उप्र पुलिस और फोरेंसिक साइंस विश्वविद्यालय विधेयक 2020 पर मुहर भी लग गई। इसके साथ ही विभिन्न करों की वसूली के लिए एकमुश्त समाधान योजना लागू करने सहित 11 प्रस्ताव को हरी झंडी दी गई। कैबिनेट बैठक में बुंदेलखंड-विंध्य क्षेत्र में 100 प्रतिशत वाटर पाइपलाइन का प्रस्ताव मंजूर किया गया। यह मेगा प्रोजेक्ट 15 हजार करोड़ का है। बैठक में बांदा के बबेरू में बस अड्डे के लिए तहसील की जमीन मुहैय्या कराई जाएगी। इसके साथ ही गृह विभाग, वित्त विभाग व परिवहन विभाग से जुड़े कई प्रस्तावों को कैबिनेट में मंजूरी प्रदान की गई। उत्तर प्रदेश फंडामेंटल रूल की मूल नियम 56 में संशोधन का प्रस्ताव के साथ नई दिल्ली में उत्तर प्रदेश सरकार के कार्यालयों की लीज पर लिए गए सम्मिलित रूप से एक अनावासीय भवन किदवई नगर की अतिरिक्त साज सज्जा का कार्य करने के लिए अनुमोदन के संबंध में प्रस्ताव कैबिनेट में पास हो गया है।