1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी: चार साल में मुठभेड़ में मारे गए 135 अपराधी, 13 पुलिसकर्मी भी शहीद

यूपी: चार साल में मुठभेड़ में मारे गए 135 अपराधी, 13 पुलिसकर्मी भी शहीद

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार अपराधियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई में जुटी है। कुख्यात अपराधी पुलिस एनकाउंटर में मारे जा रहे हैं। प्रदेश में भाजपा सरकार बनने के बाद ये सिलसिला अब भी जारी है। योगी राज में पिछले चार वर्षों में 135 कुख्यात अपराधियों का एनकाउंटर किया गया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Up 135 Criminals Killed In Encounter In Four Years 13 Policemen Also Martyred

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार अपराधियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई में जुटी है। कुख्यात अपराधी पुलिस एनकाउंटर में मारे जा रहे हैं। प्रदेश में भाजपा सरकार बनने के बाद ये सिलसिला अब भी जारी है। योगी राज में पिछले चार वर्षों में 135 कुख्यात अपराधियों का एनकाउंटर किया गया है।

पढ़ें :- राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कहा कि योग स्वस्थ जीवन जीने की कला

वहीं, इसमें 13 पुलिसकर्मी शहीद हुए हैंं। वहीं, पुलिस मुठभेड़ में तीन हजार से ज्यादा अपराधी व एक हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। योगी सरकार का दावा है कि पहले की आपेक्षा अब कानून व्यवस्था दुरूस्त हो गयी है।

अपराधी प्रदेश छोड़कर भाग रहे हैं। इसके साथ ही उनकी अवैध संपत्तियों को ध्वस्त किया जा रहा है। वहीं, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने मंगलवार को सुल्तानपुर में एक चौपाल को संबोधित करते हुए कहा कि पहले यूपी में गुंडे, माफिया सड़क पर घूमते थे। आज गुंडे माफिया जेल जा रहे हैं या फिर प्रदेश छोड़ रहे हैं। माफिया की अवैध संपत्तियों पर बुलडोजर चल रहा है। प्रदेश में अब कानून का राज है।

 

पढ़ें :- भगवान श्रीकृष्ण ने मानवता को योग का ज्ञान दिया, इसीलिये उन्हें कहते हैं योगेश्वर : हेमा मालिनी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X