1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश में आकाशीय बिजली गिरने से अब तक 17 की मौत, 19 घायल

उत्तर प्रदेश में आकाशीय बिजली गिरने से अब तक 17 की मौत, 19 घायल

Up 17 Killed In Separate Incidents Of Lightning

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में बिजली गिरने की अलग अलग घटनाओं में अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 19 लोग घायल हुए है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक इस प्राकृतिक आपदा के चलते जिन जिलों में मानवीय हानि हुई है उनमें हरदोई में 3, अमेठी, सीतापुर, बलरामपुर,ए गाजीपुर और जालौन में 2-2 तथा फतेहपुर,उन्नाव, बदायूं और गोण्डा में 1-1 व्यक्ति की मृत्यु हुई है।

पढ़ें :- राहुल गांधी का केंद्र सरकार पर हमला, कहा-मोदी सरकार की क्रूरता के ख़िलाफ़ देश का किसान डटकर खड़ा है

वहीं घायलों की बात करें तो प्राकृतिक आपदा से जनपद हरदोई में 11, जालौन में 3, सीतापुर में 2 तथा अमेठी, मुरादाबाद और बदायूं में 1-1 व्यक्ति घायल हुआ है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विभिन्न जिलों में प्राकृतिक आपदा की घटनाओं में 17 लोगों की मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

उन्होंने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदनाएं जताई है। यह जानकारी सोमवार को यहां देते हुए राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने सम्बन्धित जनपदों के जिलाधिकारियों को मृतकों के आश्रितों को तत्काल अनुमन्य राहत धनराशि उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने कहा कि प्राकृतिक आपदा में दिवंगत लोगों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए की राहत राशि तत्काल वितरित की जाए। आंधी,पानी, आकाशीय बिजली गिरने सहित प्राकृतिक आपदा की घटनाओं में 19 लोग घायल भी हुए हैं। योगी ने अधिकारियों को घायलों के उपचार के लिए समुचित प्रबन्ध करने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने कहा कि राहत कार्यों में किसी भी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। संकट की इस घड़ी में राज्य सरकार पीडि़त व्यक्तियों के साथ है और उनकी हर सम्भव मदद की जाएगी। इसी प्रकार हरदोई में पशुहानि की संख्या छह तथा अयोध्या में चार है। जनपद महोबा में चार तथा सुलतानपुरए अमेठी व सीतापुर में एक एक मकान क्षतिग्रस्त हुआ है।

पढ़ें :- सम-विषम परिस्थितियों में भी भारतीय संविधान हमें प्रेरणा प्रदान करता है : सीएम योगी

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...