1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP: 28 लाख कर्मचारियों और पेंशनरों को योगी सरकार का तोहफा, जानिए…

UP: 28 लाख कर्मचारियों और पेंशनरों को योगी सरकार का तोहफा, जानिए…

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी सरकार (Yogi Sarkar) ने 28 लाख कर्मचारियों और पेंशनरों को बड़ा तोहफा दिया है। सरकार के इस फैसले से राज्य कर्मचारियों और पेंशनरों को बड़ा लाभ पहुंचेगा। योगी सरकार (Yogi Sarkar) ने 11 फीसदी की बढ़ी दर से महंगाई भत्ता (डीए) व महंगाई राहत (डीआर) भत्ता देने को मंजूरी दे दी है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी सरकार (Yogi Sarkar) ने 28 लाख कर्मचारियों और पेंशनरों को बड़ा तोहफा दिया है। सरकार के इस फैसले से राज्य कर्मचारियों और पेंशनरों को बड़ा लाभ पहुंचेगा। योगी सरकार (Yogi Sarkar) ने 11 फीसदी की बढ़ी दर से महंगाई भत्ता (डीए) व महंगाई राहत (डीआर) भत्ता देने को मंजूरी दे दी है।

पढ़ें :- Keshav Prasad Maurya की शैक्षिक योग्यता को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट में दायर याचिका खारिज

बीते दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने इसकी घोषणा की थी। सरकार के इस फैसले से सीधे तौर पर राज्य सरकार के 16 लाख कर्मचारियों और 12 लाख पेंशनधारकों को लाभ पहुंचेगा। एक जुलाई 2021 से कर्मचारियों और पेंशनधारकों को 17 फीसदी के स्थान पर अब 28 फीसदी महंगाई भत्ता मिलेगा।

गौरतलब है कि, कोरोना संकट के कारण केंद्र की तर्ज पर यूपी सरकार (UP government) ने भी पहली जनवरी 2020 से 30 जून 2021 तक राज्य कर्मचारियों और शिक्षकों को बढ़ी दर से महंगाई भत्ता और पेंशनरों को महंगाई राहत के भुगतान पर पिछले साल 24 अप्रैल को शासनादेश जारी कर रोक लगा दी थी। वहीं, अब सरकार ने डीए और डीआर पर लगी रोक को हटाकर भुगतान करने का आदेश जारी कर दिया गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...