1. हिन्दी समाचार
  2. UP: 69000 सहायक शिक्षक भर्ती की कल आ सकती है उत्तरमाला, अगले हफ्ते परिणाम

UP: 69000 सहायक शिक्षक भर्ती की कल आ सकती है उत्तरमाला, अगले हफ्ते परिणाम

Up 69000 Assistant Teacher Recruitment May Come Tomorrow Result Next Week

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में काफी दिनो से परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में 69000 सहायक अध्यापक भर्ती पर मामला अटका हुआ था जिसके बाद बुधवार को हाईकोर्ट ने जल्द भर्ती करवाने का आदेश दिया है। हाईकोर्ट की डबल बेंच का फैसला आने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक सप्ताह में भर्ती पूरी करने का आदेश दिया है। बताया जा रहा है कि भर्ती में हुई लिखित परीक्षा की अंतिम उत्तरमाला शनिवार दोपहर बाद घोषित की जा सकती है। परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय एलनगंज में इसकी तैयारी चल रही है।

पढ़ें :- विश्व के सबसे बड़े पर्यटन क्षेत्र के रूप में उभर रहा है केवड़िया: PM मोदी

सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि अगले सप्ताह परीक्षा परिणाम भी घोषित कर दिया जाएगा। भर्ती परीक्षा 6 जनवरी 2019 को हुई थी। उसके बाद उत्तरमाला जारी करते हुए आपत्ति ली गई और विषय विशेषज्ञों की कमेटी गठित कर आपत्तियों का निस्तारण किया गया। आपत्तियों के निस्तारण के बाद अंतिम उत्तरमाला जारी होने से पहले कटऑफ को लेकर विवाद हो गया।

आपको बता दें कि बुधवार को इस मामले में हाईकोर्ट ने आदेश जारी किया था कि परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में 69000 सहायक अध्यापकों की भर्ती 60-65 प्रतिशत अंकों के आधार पर तीन महीने के अंदर की जाये। जिसके मुताबिक सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों को 150 में 65 फीसदी और आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए 60 फीसदी अंक लाने होंगे। यूपी सरकार ने अंकों का निर्धारण परीक्षा के बाद किया था और यही विवाद का कारण बना था। इस फैसले का विरोध कर रहे अभ्यर्थियों का कहना था कि सरकार को अंकों का निर्धारण परीक्षा के पहले करना चाहिए था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...