यूपी: महराजगंज में 16 लाख 77 हजार नेपाली मुद्रा के साथ एक व्यक्ति हुआ गिरफ्तार

IMG-20190516-WA0005
यूपी: महराजगज में 16 लाख 77 हजार नेपाली मुद्रा के साथ एक व्यक्ति हुआ गिरफ्तार

महराजगज। भारत-नेपाल सीमा सोनौली सरहद पर पुलिस ने भारत से नेपाल की तरफ जा रहे एक व्यक्ति के पास सोलह लाख सतहत्तर हजार नेपाली मुद्रा बरामद कर उसे हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

Up A Person With 16 Million 77 Thousand Nepalese Currency In Maharajajaj Was Arrested :

गुरुवार की दोपहर मजिस्ट्रेट मनराज प्रसाद सब इंस्पेक्टर रविन्द्र सिह चौकी प्रभारी सोनौली विनोद कुमार राय अपने हमराही सिपाही सुनील चौधरी, अभय कुमार के साथ लोकसभा चुनाव को लेकर सरहद पर भारत से नेपाल आने जाने वालों की जांच कर रहे थे।

इस दौरान रोडवेज बस डिपो सोनौली के पास एक व्यक्ति एक बैग लिए पैदल ही नेपाल की तरफ जा रहा था। सन्देह होने पर पुलिस ने उसके बैग की जांच किया तो व्यक्ति के बैग से सोलह लाख सतहत्तर हजार नेपाली मुद्रा बरामद हुआ।

पूछताछ में व्यक्ति ने अपना नाम राजकुमार थापा पुत्र लाल बहादुर निवासी जोगिकुटी वार्ड नम्बर दो तिलोत्तमा नगर रूपनदेही नेपाल बताया और बताया कि वह यह रकम भारतीय मुद्रा नेपाल से लाकर इसे नेपाली मुद्रा ने बदल कर नेपाल लेकर जा रहा है।

कोतवाल विजय राज सिह ने बताया कि पकड़े गए व्यक्ति के पास रुपए का कोई भी कागजात नही है। रुपए सीज कर आगे की कार्यवाही किया जा रहा है।

रिपोर्ट-विजय चौरसिया

महराजगज। भारत-नेपाल सीमा सोनौली सरहद पर पुलिस ने भारत से नेपाल की तरफ जा रहे एक व्यक्ति के पास सोलह लाख सतहत्तर हजार नेपाली मुद्रा बरामद कर उसे हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। गुरुवार की दोपहर मजिस्ट्रेट मनराज प्रसाद सब इंस्पेक्टर रविन्द्र सिह चौकी प्रभारी सोनौली विनोद कुमार राय अपने हमराही सिपाही सुनील चौधरी, अभय कुमार के साथ लोकसभा चुनाव को लेकर सरहद पर भारत से नेपाल आने जाने वालों की जांच कर रहे थे। इस दौरान रोडवेज बस डिपो सोनौली के पास एक व्यक्ति एक बैग लिए पैदल ही नेपाल की तरफ जा रहा था। सन्देह होने पर पुलिस ने उसके बैग की जांच किया तो व्यक्ति के बैग से सोलह लाख सतहत्तर हजार नेपाली मुद्रा बरामद हुआ। पूछताछ में व्यक्ति ने अपना नाम राजकुमार थापा पुत्र लाल बहादुर निवासी जोगिकुटी वार्ड नम्बर दो तिलोत्तमा नगर रूपनदेही नेपाल बताया और बताया कि वह यह रकम भारतीय मुद्रा नेपाल से लाकर इसे नेपाली मुद्रा ने बदल कर नेपाल लेकर जा रहा है। कोतवाल विजय राज सिह ने बताया कि पकड़े गए व्यक्ति के पास रुपए का कोई भी कागजात नही है। रुपए सीज कर आगे की कार्यवाही किया जा रहा है। रिपोर्ट-विजय चौरसिया