1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली में पकड़े गए संदिग्ध ISIS आतंकी अबू यूसुफ को लेकर यूपी में अलर्ट, चेकिंग जारी

दिल्ली में पकड़े गए संदिग्ध ISIS आतंकी अबू यूसुफ को लेकर यूपी में अलर्ट, चेकिंग जारी

Up Alert Suspected Isis Terrorist Abu Yusuf Arrested In Delhi

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। दिल्ली के धौलाकुआं इलाके में मुठभेड़ के बाद पकड़े गए संदिग्ध आतंकी अबू यूसुफ को लेकर यूपी में अलर्ट जारी कर दिया गया है। शुरूआती जांच में सामने आया है कि पकड़े गए पकड़े गए आतंकी का इस्लामिक स्टेट (ISIS) से संबंध हैं। आरोपी के पास से आईईडी बरामद हुई है।

पढ़ें :- कभी भाजपा में बोलती थी जसवंत सिंह की तूती, अटल बिहारी वाजपेयी के करीबियों में होती थी गिनती

इसको लेकर यूपी में सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता कर दी गयी है। उत्तर प्रदेश एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा है कि डीजीपी के निर्देश पर उत्तर प्रदेश की सभी SSP और सुरक्षा एजेंसियों को दिल्ली पुलिस द्वारा आतंकी पकड़े जाने के बाद हाई अलर्ट पर रहने का निर्देश दिए हैं।

डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने सभी पुलिस अधिकारियों को मामले में सभी जरुरी कदम उठाने के लिए निर्देश दिए हैं। दरअसल पता चला है कि अबू यूसुफ यूपी के बलरामपुर का रहने वाला है। उसकी राम मंदिर भूमि पूजन के बाद विस्फोट की योजना थी। पूरी दुनिया में संदेश देने के लिए ये विस्फोट किया जाना था।

पता चला है कि भूमि पूजन एक महीने के अंदर धमाके की योजना थी। बता दें दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बीती रात धौलाकुआं से करोल बाग को जोड़ने वाली रिंग रोड के पास एनकाउंटर के बाद इस आतंकी को गिरफ्तार किया। इसके पास से दो IED और एक पिस्तौल बरामद हुआ है।

पढ़ें :- पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह का निधन, लंबे समय से चल रहे थे बीमार

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...