1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी: लखनऊ, मेरठ, सहारनपुर और गोरखपुर को छोड़कर सभी जिले कोरोना कर्फ्यू से मुक्त

यूपी: लखनऊ, मेरठ, सहारनपुर और गोरखपुर को छोड़कर सभी जिले कोरोना कर्फ्यू से मुक्त

उत्तर प्रदेश में कोरोना का संक्रमण कम होता जा रहा है। लिहाजा, अब कोरोना कर्फ्यू में ढील दी जाने लगी है। रविवार को योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। सरकार के इस फैसले से यूपी में अब सिर्फ चार जिलों में ही कोरोना कर्फ्यू लागू रहेगा।बाकी प्रदेश के सभी जिलों में कोरोना संक्रमितों की संख्या 600 से कम हो गई है। अब सिर्फ लखनऊ, मेरठ, सहारनपुर और गोरखपुर में ही कोरोना कर्फ्यू लागू रहेगा।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना का संक्रमण कम होता जा रहा है। लिहाजा, अब कोरोना कर्फ्यू में ढील दी जाने लगी है। रविवार को योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। सरकार के इस फैसले से यूपी में अब सिर्फ चार जिलों में ही कोरोना कर्फ्यू लागू रहेगा।

पढ़ें :- UP News: इटावा में मिट्टी का टीला ढहने से चपेट में आए तीन बच्चों की मौत, सीएम ने जताया दुख

बाकी प्रदेश के सभी जिलों में कोरोना संक्रमितों की संख्या 600 से कम हो गई है। अब सिर्फ लखनऊ, मेरठ, सहारनपुर और गोरखपुर में ही कोरोना कर्फ्यू लागू रहेगा। इसके साथ ही प्रदेश के 71 जिले कोरोना कर्फ्यू मुक्त हो गए। हालांकि, शनिवार व रविवार को सभी जिलों में पहले के आदेशों के अनुसार साप्ताहिक बंदी लागू रहेगी।

वहीं, बीते 24 घंटों में प्रदेश में 1100 नए मामले आए हैं जबकि 2446 मरीज डिस्चार्ज होकर घर वापस गए हैं। प्रदेश में इस समय सक्रिय मामलों की संख्या 17944 है। बता दें कि, सीएम योगी आदित्यनाथ प्रदेश से कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए लगातार प्रयास कर रहे थे। सीएम के प्रयास के कारण ही प्रदेश में तेजी से कोरोना संक्रमण का ग्राफ नीचे आया है।

 

पढ़ें :- UP News: पूजा पंडालों में विद्युत और आग से बचने का हो सख्त इंतजाम, CM योगी ने दिया सख्त निर्देश
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...