यूपी की जनता परिवर्तन का मन बना चुकी है: अमित शाह

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को उत्तर प्रदेश के कन्नौज में परिवर्तन रैली के दौरान एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जनता परिवर्तन का मन बना चुकी है। उनकी जनता से अपील है कि उनकी पार्टी को दो तिहाई सीटों पर जीत के साथ बहुमत देकर सत्ता परिवर्तन करें। बीजेपी की सरकार सुनिश्चित करेगी कि यूपी के अपराधी यूपी छोड़ दें या फिर गुंडागर्दी।




कन्नौज के तिर्वा में डीएन कालेज मैदान में आयोजित रैली में बोल रहे शाह ने कहा कि उत्तर प्रदेश की बद्हाली के लिए सपा, बसपा और कांग्रेस जिम्मेदार है। यूपी की जनता बदलाव चाहती है। यूपी जनता अगर बीजेपी को दो तिहाई बहुमत से सरकार बनाने का मौका देती है तो वह निश्चित करेंगे कि यूपी को एक लोक कल्याणकारी और विकासोन्मुखी सरकार मिले।

कन्नौज के इतिहास का जिक्र करते हुए शाह ने कहा कि हर्षवर्धन की कर्मभूमि और दुनिया को अपनी खुशबू देने वाले इस क्षेत्र में कोई विकास नहीं हुआ है। कन्नौज किे दशा में कोई परिवर्तन नहीं आया है।




शाह ने कहा कि यूपी चाचा—भतीजा और बुआ कैंप चल रहा है। मौके के हिसाब इनका फायदा कांग्रेस उठाती आई है। सपा, बसपा और कांग्रेस ने मिलकर यूपी को बद्हाली के इस स्तर तक पहुंचा दिया है।

यूपी की कानून व्यवस्था का जिक्र करते हुए शाह ने कहा कि यूपी में समाजवादी पार्टी के गुंडों ने जमीनों पर अवैध कब्जा कर रखा है। अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हैं कि माताओं और बहनों के सम्मान की रक्षा करना मुश्किल हो गया है। यूपी में महिलाओं के प्रति हो रहे अपराधों में बड़ी बृद्धि हुई है। बीजेपी के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार महिलाओं के सम्मान के प्रति गंभीर है। फिर चाहें वो महिलाएं किसी भी मजहब या संप्रदाय की हों। ऐसे में अगर यूपी में बीजेपी की सरकार बनती है तो महिलाओं की सुरक्षा और कानून व्यवस्था का विशेष ध्यान रखा जाएगा।




इसके बाद उन्होंने केन्द्र सरकार द्वारा बंद किए गए 500 और 1000 के नोटों की बात करते हुए कहा कि देश के लोगों को धैर्य के साथ काम लेने की जरूरत है। इस फैसले से देश में मौजूद कालाधन निकल कर सामने आ रहा है। आने वाले समय में जिसके परिणाम सामने होंगे। जिन लोगों के पास कालाधन मौजूद है वे परेशान है। भ्रष्टाचारी, आतंकी और नशे के कारोबारी गरीब हुए है। मायावती के नाम का जिक्र करते हुए उन्होने कहा कि केन्द्र सरकार के इस फैसले से उनके चेहरे का नूर गायब हो गया है।




इसके बाद यूपी की सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी की सरकार पर हमला करते हुए शाह ने कहा कि केन्द्र सरकार ने अपने अबतक के कार्यकाल में हर 15 दिन पर ​गरीब, गांव और किसान के लिए कोई न कोई काम जरूर किया है। जिसे मौजूदा प्रदेश सरकार ने जनता तक पहुंचने नहीं दिया। पिछले दो सालों के भीतर केन्द्र सरकार ने पिछली सरकार की अपेक्षा यूपी को निर्धारित बजट से ढ़ाई लाख करोड़ रुपए ज्यादा दिए हैं। यह बात समाजवादी सरकार जनता को नहीं बताएगी।

Loading...