1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Assembly Election 2022: सीएम योगी, डिप्टी सीएम केशव मौर्य समेत ये दिग्गज भी लड़ेंगे विधानसभा का चुनाव

UP Assembly Election 2022: सीएम योगी, डिप्टी सीएम केशव मौर्य समेत ये दिग्गज भी लड़ेंगे विधानसभा का चुनाव

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) से पहले भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) ने अपनी तैयारियां शुरू कर दीं हैं। इसको लेकर उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में भाजपा (BJP) के दिग्गज नेताओं के साथ ही संगठन के लोगों की बैठकें शुरू हो गईं हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) से पहले भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) ने अपनी तैयारियां शुरू कर दीं हैं। इसको लेकर उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में भाजपा (BJP) के दिग्गज नेताओं के साथ ही संगठन के लोगों की बैठकें शुरू हो गईं हैं। शीर्ष नेतृत्व में यूपी चुनाव को लेकर काफी सक्रिय है। बताया जा जा रहा है कि इसी क्रम में जल्द ही योगी मंत्रिमंडल में भी फेरबदल हो सकता है।

पढ़ें :- CM Yogi का सिर काटने पर दो करोड़ इनाम की घोषणा, पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच में जुटी

कई नए चेहरों को मं​त्री बनाए जाने की उम्मीद है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो यूपी विधानसभा चुनाव में भाजपा अपने दिग्गजों को भी इस बार चुनाव मैदान में उतारेगी। इसमें सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath), डिप्टी सीएम केशव मौर्य (Keshav Maurya), दिनेश शर्मा (Dinesh Sharma) समेत अन्य दिग्गज इस बार विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे।

दरअसल, इनके चुनाव लड़ने की पीछे एक और वजह बताई जा रही है। कहा जा रहा है कि इनके चुनाव लड़ने से आस पास की विधानसभा सीट पर भी असर पड़ेगा। सीएम योगी को गोरखपुर के किसी विधानसभा से चुनाव लड़ाया जा सकता है। वहीं, डिप्टी सीएम केशव मौर्य (Keshav Maurya) को उनके गृह जनपद कौशांबी के सिराथू से चुनाव लड़ाया जा सकता है।

वहीं, दिनेश शर्मा (Keshav Maurya) को लखनऊ के किसी सीट से चुनाव लड़ाया जा सकता है। बता दें कि, सीएम योगी अभी विधान परिषद के सदस्य हैं। इनके चुनाव लड़ने से एमएलसी की कई सीटें भी खालीं होगी, जिसके फायदा अन्य कार्यकर्ताओं को मिल सकता है।

सीएम योगी के चेहरे पर लड़ा जायेगा चुनाव
बता दें कि, कुछ दिनों पहले भाजपा में सीएम पद को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे। हालांकि, इन कयासों पर भाजपा हाईकमान ने विराम लगा दिया। उनकी तरफ से स्पष्ट हो चुका है कि योगी आदित्यनाथ ही यूपी में सीएम पद का चेहरा रहेंगे। बताया जा रहा है कि, इसको लेकर नाराज चल रहे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी हाईकमान के फैसले को स्वीकार लिए हैं।

पढ़ें :- Shravasti News : राजस्थान के बाद अब यूपी में स्कूल टीचर की हैवानियत, 250 रुपये फीस के लिए छात्र को मार डाला

कई छोटे दलों से हो सकता है गठबंधन
बता दें कि, भाजपा विधानसभा चुनाव में कई छोटे दलों से गठबंधन भी कर सकती है। इसमें अपना दल (एस), निषाद पार्टी समेत अन्य छोटे दलों से गठबंधन रहेगा। इसके साथ ही अन्य दलों से भी गठबंधन होने की उम्मीद है।

राजा भैया के खिलाफ उतर सकते हैं महेंद्र सिंह
मीडिया रिपोर्ट की माने तो योगी सरकार के मंत्री महेंद्र सिंह प्रतापगढ़ की कुंडा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। सूत्रों की माने तोा इसको लेकर शीर्ष नेतृत्व की तरफ से भी इशारा किया गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...