1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Assembly Election से पहले राकेश टिकैत का बड़ा ऐलान, कहा-दिल्ली की तरह लखनऊ का भी करेंगे घेराव

UP Assembly Election से पहले राकेश टिकैत का बड़ा ऐलान, कहा-दिल्ली की तरह लखनऊ का भी करेंगे घेराव

Uttar Pradesh Assembly Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से पहले किसान नेता राकेश टिकैत (Farmer leader Rakesh Tikait) ने बड़ा ऐलान किया है। दिल्ली की तरह लखनऊ को भी घेरने का किसान नेता ने योजना बना ली है। उन्होंने कहा कि सरकार ने अगर मांग नहीं मानी तो लखनऊ को दिल्ली बना देंगे।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। Uttar Pradesh Assembly Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से पहले किसान नेता राकेश टिकैत (Farmer leader Rakesh Tikait) ने बड़ा ऐलान किया है। दिल्ली की तरह लखनऊ को भी घेरने का किसान नेता ने योजना बना ली है। उन्होंने कहा कि सरकार ने अगर मांग नहीं मानी तो लखनऊ को दिल्ली बना देंगे।

पढ़ें :- UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में मानसून मचा सकता है तबाही, इन जिलों की नदियां उफान पर

राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने कहा कि, उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में चार सालों से गन्नों का रेट नहीं ​बढ़ाया गया है। करोड़ों रुपयों का गन्ना भुगतान अभी बाकी है,​ जिसके कारण किसान परेशान हैं। इसके साथ ही टिकैत ने यूपी में किसानों को मिल रही महंगी बिजली को लेकर सरकार को घेरा है।

उन्होंने कहा कि कई राज्यों में बिजली फ्री है लेकिन यूपी में किसानों को सबसे महंगी बिजली दी जा रही है। इसके साथ ही उन्होंने ये स्पष्ट कर दिया कि जब तक कृषि कानून को सरकार वापस नहीं लेती है तब तक आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि, सरकार एमएसपी पर कानून (Law on MSP) क्यों नहीं बना रही है?

टिकैत ने कहा कि ये आंदोलन सिर्फ किसानों का नहीं बल्कि गरीबों और मजदूरों का भी है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मुजफ्फरनगर में पांच सितंबर को बड़ी किसान पंचायत का आयोजन किया जायेगा। एक सवाल पर टिकैत ने कहा कि वो किसी भी पार्टी को वोट देने के लिए नहीं कहेंगे।

 

पढ़ें :- IILM 17th Academy Convocation 2022 : प्रो. मनोज दीक्षित ने मेधावियों को दिया मंत्र 'पढ़ें, कमाएं और लौटाऐं'

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...