1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. ​यूपी: जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में भाजपा का दबदबा, एक दर्जन से ज्यादा प्रत्याशियों का निर्विरोध चुना जाना तय

​यूपी: जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में भाजपा का दबदबा, एक दर्जन से ज्यादा प्रत्याशियों का निर्विरोध चुना जाना तय

उत्तर प्रदेश की सत्ताधारी पार्टी भाजपा का जिला पंचायत चुनाव में दबदबा बना हुआ है। जिला पंचायत अयध्क्ष के चुनाव में भाजपा ने करीब एक दर्जन प्रत्याशियों का निर्विरोध निर्वाचित होना तय है। इनके खिलाफ किसी ने नामांकन नहीं दाखिल किया है। लिहाजा, ये सभी प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित होंगे। शनिवार को नामांकन दिन में 11 बजे से तीन बजे तक हो रहा था। अब दाखिल नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। जहां पर सिर्फ एक नामांकन पत्र दाखिल हुआ है, वहां पर दाखिल करने वाले का निर्विरोध निर्वाचन तय हो गया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की सत्ताधारी पार्टी भाजपा का जिला पंचायत चुनाव में दबदबा बना हुआ है। जिला पंचायत अयध्क्ष के चुनाव में भाजपा ने करीब एक दर्जन प्रत्याशियों का निर्विरोध निर्वाचित होना तय है। इनके खिलाफ किसी ने नामांकन नहीं दाखिल किया है। लिहाजा, ये सभी प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित होंगे। शनिवार को नामांकन दिन में 11 बजे से तीन बजे तक हो रहा था। अब दाखिल नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। जहां पर सिर्फ एक नामांकन पत्र दाखिल हुआ है, वहां पर दाखिल करने वाले का निर्विरोध निर्वाचन तय हो गया है।

पढ़ें :- CM उद्धव ठाकरे के बयान से शिवसेना और BJP के साथ आने की बढ़ी अटकलें, जानिए क्या कहा...
Jai Ho India App Panchang

बुलंदशहर से भाजपा की डॉ अंतुल तेवतिया, प्रदेश के पंचायती राज मंत्री चौधरी भूपेंद्र सिंह के गृह जनपद मुरादाबाद से डा. शैफाली सिंह, मेरठ से गौरव चौधरी,गाजियाबाद से ममता त्यागी, बलरामपुर से 21 वर्षीया आरती तिवारी, गौतमबुद्ध नगर में भाजपा के अमित चौधरी, मऊ से मनोज राय, गोरखपुर से साधना सिंह, चित्रकूट से अशोक जाटव, झांसी से पवन कुमार गौतम, गोंडा से घनश्याम मिश्र, श्रावस्ती से दद्दन मिश्रा तथा ललितपुर से कैलाश निरंजन के खिलाफ किसी ने भी नामांकन दाखिल नहीं किया।

यहां पर भाजपा प्रत्याशियों का निर्विरोध निर्वाचन तय हो गया है। इसके अतिरिक्त कुछ ऐसे जिले भी हैं जहां पर बड़ी संख्या में नामांकन दाखिल किया गया है। जौनपुर में भाजपा व अपना दल की संयुक्त उम्मीदवार मैदान में हैं। यहां से बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला सिंह तथा पूर्व सांसद हरिवंश सिंह की बहू नीलम ने भी नामांकन किया है।

यहां पर अपना दल से दो प्रत्याशियों ने नामांकन किया है जबकि समाजवादी पार्टी से निशी यादव ने पर्चा भरा है। नीलम सिंह तथा श्रीकला सिंह निर्दलीय प्रत्याशी हैं। प्रतापगढ़ से चार और उन्नाव ने तीन प्रत्याशी मैदान में हैं। उन्नाव से अरुण सिंह ने भी भाजपा की अधिकृत प्रत्याशी शकुन सिंह के खिलाफ नामांकन कर दिया है। अयोध्या में भाजपा रोली सिंह व समाजवादी पार्टी से इंदू सेन यादव ने नामांकन किया।

 

पढ़ें :- CM yogi ने यूपी में भारी बारिश को देखते हुए अगले दो दिनों तक स्कूल -कॉलेज बंद किया

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...