1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक 16 जुलाई को, जेपी नड्डा करेंगे उद्घान

यूपी बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक 16 जुलाई को, जेपी नड्डा करेंगे उद्घान

बीजेपी यूपी विधानसभा चुनाव के लिए कमर कस रही है। आगामी 16 जुलाई को होने वाली प्रदेश कार्य समिति के जरिये चुनावी का खाका खींचेगी। आज पार्टी ने प्रदेश कार्य समिति के दौरान अलग-अलग पदाधिकारियों के साथ बैठक के कार्यक्रम तय कर दिए हैं। तय कार्यक्रम के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की अध्यक्षता में 16 जुलाई को आयोजित की गई है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। बीजेपी यूपी विधानसभा चुनाव के लिए कमर कस रही है। आगामी 16 जुलाई को होने वाली प्रदेश कार्य समिति के जरिये चुनावी का खाका खींचेगी। आज पार्टी ने प्रदेश कार्य समिति के दौरान अलग-अलग पदाधिकारियों के साथ बैठक के कार्यक्रम तय कर दिए हैं। तय कार्यक्रम के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की अध्यक्षता में 16 जुलाई को आयोजित की गई है। कोरोना के कारण प्रदेश कार्यसमिति की बैठक का उद्घाटन पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा वर्चुअल माध्यम से करेगें। इसके पूर्व 15 जुलाई को पार्टी पदाधिकारियों की बैठक राज्य मुख्यालय पर होगी।

पढ़ें :- निर्माण कार्यों को समयबद्ध ढंग से पूर्ण कराने के साथ गुणवत्ता पर रखें विशेष ध्यान : सीएम योगी

प्रदेश महामंत्री जेपीएस राठौर ने बताया कि प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में 16 जुलाई को सभी प्रदेश पदाधिकारी, मोर्चों के प्रदेश अध्यक्ष व क्षेत्रीय अध्यक्ष पार्टी के राज्य मुख्यालय में उपस्थित रहकर सम्मिलित होगें, जबकि प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य अपने-अपने जिले में एक साथ बैठकर सामूहिक रूप से वर्चुअल माध्यम से जुड़ेगे।

प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के पहले 15 जुलाई को पार्टी के राज्य मुख्यालय पर पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक होगी, जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारी, प्रदेश प्रभारी, सहप्रभारी, प्रदेश पदाधिकारी, मोर्चों के अध्यक्ष व क्षेत्रीय अध्यक्ष सम्मिलित होंगे।

15 जुलाई को ही कार्ययोजना को लेकर होने वाली संगठनात्मक बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य, उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, राष्ट्रीय पदाधिकारी, प्रदेश प्रभारी, सहप्रभारी, प्रदेश पदाधिकारी, मोर्चों के अध्यक्ष व क्षेत्रीय अध्यक्ष सम्मिलित होंगे।

वैसे तो पार्टी का ये मानना है कि प्रदेश कार्यसमिति की बैठक संगठनात्मक प्रक्रिया है, जो हर तीन महीने पर होने का प्रावधान है। जिसके जरिये पार्टी राजनीतिक आर्थिक प्रस्ताव पारित करती है। इसी के आधार पर प्रदेश संगठन कार्ययोजना के जरिये कार्य करता है। हालांकि पहले प्रदेश कार्यसमिति की बैठक 6, 7 जुलाई को प्रस्तावित थी लेकिन ब्लॉक प्रमुख चुनाव के तारीख की घोषणा के कारण कार्यसमिति टाल दी गयी।

पढ़ें :- UP: रीता बहुगुणा जोशी का घर जलाने के आरोप में घिरे जितेंद्र सिंह बब्लू BJP में शामिल

लेकिन अब नये कार्यक्रम के मुताबिक ये बैठक 16 जुलाई को होगी, जिसके बाद जिला स्तर के कार्य समिति होगी और इसके बाद मंडल स्तर स्तर के कार्यसमिति की बैठक होगी। सूत्रों की मानें तो पार्टी ये चाहती है कि बड़े नेताओं के यूपी दौरे से पहले संगठनात्मक बैठकें जुलाई के महीने में ही संपन्न कर संगठन की कार्ययोजना तैयार कर ली जाये। ताकि पार्टी चुनावी तैयारियों में जुट सकें।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...