1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी: ब्लाक प्रमुख चुनाव कार्यक्रम घोषित, इस दिन होगी वोटिंग

यूपी: ब्लाक प्रमुख चुनाव कार्यक्रम घोषित, इस दिन होगी वोटिंग

उत्तर प्रदेश जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के बाद यूपी राज्य निर्वाचन आयोग ने सोमवार को ब्लॉक प्रमुख के चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। राज्य में ब्लॉक प्रमुख के 826 पदों के लिए चुनाव 8 जुलाई से 10 जुलाई के बीच होगा। जारी कार्यक्रम के अनुसार ब्लाक प्रमुख चुनाव के लिए आठ जुलाई को नामांकन किया जाएगा। उसी दिन नामांकन पत्रों की समीक्षा होगी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के बाद यूपी राज्य निर्वाचन आयोग ने सोमवार को ब्लॉक प्रमुख के चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। राज्य में ब्लॉक प्रमुख के 826 पदों के लिए चुनाव 8 जुलाई से 10 जुलाई के बीच होगा। जारी कार्यक्रम के अनुसार ब्लाक प्रमुख चुनाव के लिए आठ जुलाई को नामांकन किया जाएगा। उसी दिन नामांकन पत्रों की समीक्षा होगी।

पढ़ें :- यूपी: ब्राह्मण वोटर्स क्यों हो गए खास, अखिलेश यादव को भी आई याद, बागी बलिया से शुरू करेंगे अभियान

नाम वापसी नौ जुलाई को होगी। 10 जुलाई को सुबह 11 बजे से तीन बजे तक वोटिंग और फिर उसी दिन तीन बजे से परिणाम आने तक मतगणना होगी। बता दें कि, जिला पंचायत अध्यक्षों का चुनाव होने के बाद 10 जुलाई को एक साथ शपथ व पहली बैठक हो सकती है।

इस संबंध में जल्दी ही आदेश जारी करने की तैयारी है। प्रदेश में जिला पंचायतों का बढ़ा हुआ कार्यकाल 13 जुलाई को पूरा हो रहा है। इसके पहले जिला पंचायतों का गठन व पहली बैठक आवश्यक है। सूत्रों ने बताया कि सरकार 10 जुलाई को एक साथ सभी जिला पंचायतों में सदस्यों के शपथ ग्रहण व पहली बैठक का कार्यक्रम तय करने पर विचार कर रही है। हालांकि तिथि पर अंतिम निर्णय उच्च स्तर पर होना है। उच्च स्तर पर प्रस्ताव पर मुहर लगते ही जिला पंचायतों के गठन, शपथ व पहली बैठक का आदेश जारी कर दिया जाएगा।

 

पढ़ें :- सीएम योगी, बोले- अयोध्या वैश्विक टूरिज्म हब के साथ ही एजुकेशन व स्वास्थ्य सुविधाओं का केन्द्र बनेगी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...